कोलकाता में रात में चमके 'सूर्या', भारत के इन पांच धुरंधरों के आगे पस्त हुई कैरेबियाई टीम, मिली करारी हार
         गिरजा शंकर विद्यार्थी ब्यूरों
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच को टीम इंडिया ने 17 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज दोनों में क्लीन स्वीप किया है।

टीम इंडिया सीरीज के लगातार तीनों मैच जीतकर आईसीसी रैंकिंन्गनननन में भी शीर्ष पर काबिज हो गई है।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारतीय खिलाड़ियों ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया और मेहमान टीम को हर क्षेत्र में पटखनी दी। टीम इंडिया ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन बनाए और इसके बाद वेस्टइंडीज को 167 रनों पर ही रोक दिया। भारत की जीत में वैसे तो सभी ने अपना योगदान दिया लेकिन पांच खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने दमदार प्रदर्शन किया।

सूर्यकुमार यादव दाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक और शानदार और महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों में 65 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका और साथ छक्के लगाए।

वेंकटेश अय्यर भारतीय ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने पहले बल्लेबाजी में 19 गेंदों में 35 रनों की नाबाद पारी खेली और फिर गेंदबाजी में कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर के दो विकेट भी लिए।

हर्षल पटेल हर्षल पटेल ने एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी का दम दिखाया। उन्होंने किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ तीन बड़े विकेट भी झटके। उन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

शार्दुल ठाकुर इस मैच में शार्दुल ठाकुर को मौका मिला और उन्होंने फिर से खुद को साबित किया। शार्दुल ने निकोलस पूरन का बड़ा शिकार किया और इसके बाद डोमिनिक ड्रेक्स को भी आउट किया। उन्होंने रोवमन पॉवेल का एक शानदार कैच भी पकड़ा।

दीपक चाहर टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपने कोटे का पूरा ओवर नहीं कर पाए और चोट की वजह से मैदान से बाहर चले गए। लेकिन इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज को दो झटके देकर उनकी शुरुआत खराब कर दी। उन्होंने अपने 1।5 ओवर की गेंदबाजी में 15 दिए और दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने