खतरे में डाली पीएम मोदी की जान, पंजाब में फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसा रहा कारों का काफिला, देखें तस्वीरें

फिरोजपुर के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी दूर एक फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला करीब 15-20 मिनट तक रोकना पड़ा था। रोड को आगे से प्रदर्शनकारियों ने ब्लाक कर रखा था। इतनी देर तक सुरक्षा एजेंसियों के हाथ पांव फूले रहे

आनलाइन डेस्क, जालंधर। पंजाब के बार्डर जिले फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरे में डालने के कारण उनकी प्रस्तावित रैली को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रद कर दिया है। गृह मंत्रालय ने सीधे तौर पर इसके पीछे सुरक्षा कारणों को जिम्मेदार ठहराया है। गृह मंत्रालय के अनुसार हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी दूर एक फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला करीब 15-20 मिनट तक रोकना पड़ा। रोड को आगे से प्रदर्शनकारियों ने ब्लाक कर रखा था। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक मानते हुए पंजाब सरकार से जवाब मांगा है।

*पीएम मोदी बोले- अपने सीएम को थैक्स कहना, मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया*

यात्रा रद किए जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बठिंडा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार जाते-जाते पीएम मोदी ने उनसे कहा कि अपने सीएम को थैक्स कहना, कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।

*कैप्टन ने की पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने ट्विटर पर पंजाब सरकार की ओलाचना की है। हालांकि अभी तक मामले को लेकर पंजाब सरकार पक्ष स्पष्ट नहीं हो सका है। इधर, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

बता दें कि आज फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रैली करनी थी। इसे लेकर विशाल पंडाल सजाया गया था। यहां पचास हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। सुबह से जारी बारिश के कारण पीएम मोदी बठिंडा में हेलिकाप्टर से उतरने के बाद सड़क मार्ग से फिरोजपुर रवाना हुए। जब मौसम नहीं सुधरा तो वह वहां से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए रवाना हुए तो मार्ग में फ्लाईओवर पर यह घटना पेश आई। गृह मंत्रालय के अनुसार वह डीजीपी पंजाब पुलिस की ओर जरूरी क्लीयरेंस के बाद ही वहां के लिए निकले थे। इसके बाद भी प्रधानमंत्री के साथ इस तरह की घटना का होना गंभीर चिंता का विषय है। 

पीएम ने करनी थी पंजाब के लिए कई सौगातों की घोषणा

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी फिरोजपुर रैली के दौरान यहां पीजीआइ के सैटेलाइट सेंटर सहित कई तोहफों की घोषणा करने वाले थे। उनका कपूरथला और होशियारपुर में मेडिकल कालेज की आनलाइन नींवपत्थर रखने का भी कार्यक्रम था।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने