मुख्यमंत्री की उपस्थिति में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक
अधिकारी ने लुलु फूड पार्क का कब्जा पत्र फेयर इण्डिया एक्सपोर्ट
कम्पनी के सी0एम0डी0 को सौंपा

लुलु फूड पार्क प्रदेश का सबसे बड़ा फूड पार्क होगा

लुलु फूड पार्क के बन जाने से यहां के युवाओं को रोजगार
और किसानों को उनकी उपज के अच्छे दाम प्राप्त होंगे

लुलु फूड पार्क से फलों एवं सब्जियों को अत्याधुनिक तकनीक
से प्रोसेस कर उनकी पैकेजिंग करके उनका निर्यात मध्य
एशियाई देशों सहित अन्य देशों को किया जाएगा

लखनऊ में लुलु मॉल का शीघ्र ही लोकार्पण किया जाएगा

लुलु मॉल के कार्यशील होने से लगभग 05 हजार प्रत्यक्ष
तथा 10 हजार अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर सृजित होंगे
 
लखनऊ: 29 दिसम्बर, 2021

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की उपस्थिति में आज यहां उनके सरकारी आवास पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री नरेन्द्र भूषण ने लुलु फूड पार्क का कब्जा पत्र फेयर इण्डिया एक्सपोर्ट कम्पनी के सी0एम0डी0 श्री यूसूफ अली एम0ए0 को सौंपा। लुलु फूड पार्क ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ईकोटेक-10 में 20 एकड़ क्षेत्रफल में लगभग 500 करोड़ रुपये की लागत से एक वर्ष में बनकर तैयार होगा। यह फूड पार्क प्रदेश का सबसे बड़ा फूड पार्क होगा।
ज्ञातव्य है कि लुलु फूड पार्क के बन जाने से यहां के युवाओं और किसानों को लाभ प्राप्त होगा। युवाआंे को 700 प्रत्यक्ष एवं 1000 अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। किसानों को उनकी उपज के अच्छे दाम प्राप्त होंगे। इस फूड पार्क से फलों एवं सब्जियों को अत्याधुनिक तकनीक से प्रोसेस करके उनकी पैकेजिंग कर उनका निर्यात किया जाएगा।
लुलु फूड पार्क 20,000 मीट्रिक टन स्टोरेज की क्षमता का होगा, जिसमें दुग्ध, कृषि एवं रेडी टू ईट वाले पैकेज्ड फूड उत्पाद को संरक्षित किया जा सकेगा और उनका निर्यात किया जाएगा। इस फूड पार्क से अधिकतर उत्पाद मध्य एशियाई देशों सहित अन्य देशों को निर्यात किये जाएंगे।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री नरेंद्र भूषण ने कहा कि लुलु फूड पार्क से स्थानीय कृषि उपज को बढ़ावा मिलेगा। यहां के किसानों को अपनी फसलों की उपज का अच्छा दाम भी प्राप्त हो सकेगा।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि लखनऊ में भी लुलु मॉल का शीघ्र ही लोकार्पण किया जाएगा, जिसकी लागत 2000 करोड़ रुपये और क्षेत्रफल 11 एकड़ है। इस लुलु मॉल के कार्यशील होने से लगभग 05 हजार प्रत्यक्ष तथा 10 हजार अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर सृजित होंगे।
इस अवसर पर शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने