आगरा ||नाई की मंडी दरबार शाहजी स्थित दरगाह शाह विलायत शाह की टोरंट पावर ने तीन दिन पूर्व बिजली की सप्लाई कम करे से दरगाह में प्रतिदिन जियारत करने वालों एवं नमाजियों को पानी का भारी संकट उत्पन्न होने से क्षेत्र में टोरंट के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है।
ज्ञात हो कि तीन दिन पूर्व टोरंट पावर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बताया कि टोरंट में सभी धार्मिक स्थलों पर केवल 150 यूनिट की सप्लाई फ्री की है। शेष सप्लाई के लिए अलग से कूपन लेने होंगे। यह कहकर सप्लाई एक किलो वाट कर दी जिसके कारण आगरा के बाहर से दरगाह में सैकड़ों जायरीन प्रतिदिन आते हैं परंतु एक किलो वाट की सप्लाई होने से केवल बल्व ही जल रहे है, जबकि दरगाह व मस्जिद में पानी के लिए दो किलो वाट का  कनेक्शन है जो कि नहीं चल रहा है। जिससे नमाजियों एवं जायरीनों को पानी के अभाव में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
दरगाह शरीफ के खादिम असलम बाबा ने बताया कि टोरंट पावर द्वारा जो कदम उठाये गये है वह सभी पर लागू है। परंतु मस्जिद के साथ दरगाह भी है जिसकी साफ सफाई के लिए दो किलोवाट का समर्सिबल लगा हुआ है जबकि बिजली की सप्लाई एक किलोवाट की है। इस कारण समरसिबल नहीं चल रहा है।
असलम बाबा ने टोरंट एवं जिला प्रशासन से मांग की है कि उपरोक्त समस्या का समाधान कर नमाजियों एवं जायरीनों को हो रही परेशानी से छुटकारा दिलायें। 
ज्ञात हो कि नाई की मंडी स्थित दरबार शाह जी की दरगाह में हजरत शाह विलायत शाह एक ऐतिहासिक दरगाह है जिसका एक अलग ही इतिहास है। इस दरगाह में मुगल सम्राट अकबर बादशाह भी आ चुके है तथा शाहजहां का दरगाह में चिराग भी मौजूद है जिसकी अलग मान्यता है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने