एटीएस आजमगढ़ की टीम ने मंगलवार को वाराणसी के चौकाघाट से धन दूना करने और जाली नोट खपाने वाले गिरोह के सिपाही समेत छह आरोपियों को दबोचा। उनके पास से एक लाख 40 हजार असली नोट और साढ़े तीन लाख रुपये के जाली नोट (चिल्ड्रेन रिजर्व बैंक) बरामद हुआ। कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
गिरोह में शामिल आजमगढ़ के सिधारी थाने का एक सिपाही भी गिरफ्तार हुआ। एटीएस आजमगढ़ इकाई के निरीक्षक कमलेश कुमार पासवान को सूचना मिली थी कि जाली नोट से धोखाधड़ी और लोगों को झांसे में लेकर तीन गुना रकम करने का गिरोह आजमगढ़ से चार पहिया वाहन से वाराणसी के चौकाघाट पर लेनदेन के लिए गया है।भोर में करीब तीन बजे चौकाघाट-घौसाबाद स्थित पेट्रोल पंप के पास घेर लिया। वाहन से छह व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू हुई। इसमें बावर्दी आजमगढ़ के सिधारी थाने के सिपाही इंद्रसेन यादव निवासी रानी गंज प्रतापगढ़, राजेश मौर्य निवासी भरतपुर बिलरियागंज आजमगढ़, वकील कन्नौजिया, शिवशंकर यादव निवासी हैदराबाद रौनापार आजमगढ़ के कब्जे से तीन लाख 50 हजार छह सौ रुपये के जाली नोट बरामद हुए।
पश्चिम बंगाल मेदिनीपुर दासपुर के निएचितपुर के मूल निवासी गोपीनाथ मंडल और मेदिनीपुर कूडा के गोपालनगर निवासी शेख आरिफ के कब्जे से एक लाख 40 हजार रुपये असली नोट बरामद हुए। दोनों वर्तमान में रायपुर के तेला बंधा स्थित हीरानगर में रहते हैं। एटीएस निरीक्षक कमलेश कुमार पासवान ने कैंट थाने में छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोपियों को सौंपा। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने