*महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सुविधा शुरू, सोनोलाजिस्ट तैनात*

बलरामपुर: आधी आबादी के इलाज का जिम्मा संभाल रहे जिला महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिलने लगी। दैनिक जागरण में लगातार खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य महकमे की नींद टूटी है। अस्पताल में सोनोलाजिस्ट की तैनाती कर दी गई है। इससे अब गर्भवती को अल्ट्रासाउंड की सुविधा एक रुपये के पर्चे पर मिल सकेगी। उन्हें निजी पैथोलाजी केंद्रों पर जाकर मुंहमांगी कीमत नहीं चुकानी होगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुशील कुमार ने बताया कि महिला अस्पताल में मरीजों व तीमारदारों की परेशानी को देखते हुए डा. अवधेश कुमार कौशल की तैनाती की गई है जो अल्ट्रासाउंड करेंगे। तैनात चिकित्सक ने पहले दिन ही पहुंचकर करीब सात अल्ट्रासाउंड किए। दूसरे दिन नौ अल्ट्रासाउंड किए। अस्पताल परिसर में ही अल्ट्रासाउंड सुविधा मिल जाने से तीमारदार काफी खुश दिखे। 
पत्नी को लेकर इलाज कराने आए तुलसीपुर के राहुल ने बताया कि अब तक अल्ट्रासाउंड के लिए उन्हें निजी पैथोलाजी सेंटर पर जाना पड़ता था। यहां उन्हें 500 रुपये देने के बावजूद घंटों इंतजार करना पड़ता था। समय पर रिपोर्ट न मिल पाने से दूसरे दिन भी अस्पताल आना पड़ता था। अब यह परेशानी दूर हो जाएगी। मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. विनीता राय ने बताया कि सोनोलाजिस्ट की तैनाती से महिलाओं की एक बड़ी समस्या का समाधान हुआ।
आनंद मिश्र
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने