*दो स्कूलों में लटका मिला ताला, सभी का वेतन रुका*


बलरामपुर। शिवपुरा शिक्षा क्षेत्र के नौ स्कूलों का बीईओ ने 21 सितंबर को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दो स्कूलों में ताला लटकता पाया गया। दोनों स्कूलों के समस्त स्टॉफ का अग्रिम आदेश तक के लिए वेतन व मानदेय रोक दिया गया है। निरीक्षण में शामिल अन्य स्कूलों के बिना सूचना के गायब शिक्षकों व शिक्षामित्रों का भी वेतन व मानदेय रोका गया है। निरीक्षण के समय स्कूलों में 14 पैरामीटर के कायाकल्प में भी खामियां पाई गई हैं। बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने कार्रवाई की है।
बीएसए डॉ. रामचंद्र ने गुरुवार को बताया कि बीईओ के निरीक्षण में शिवपुरा शिक्षा क्षेत्र के जूनियर हाईस्कूल परसपुर कमदा व कंपोजिट विद्यालय नेवलगंज में ताला लटका पाए जाने पर समस्त स्टॉफ का वेतन व मानदेय अग्रिम आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। उच्च प्राथमिक विद्यालय देवपुरा में इंचार्ज प्रधानाध्यापिका सौम्या, कंपोजिट विद्यालय बेलभरिया में शिक्षामित्र आशुतोष त्रिपाठी व सीमा देवी, प्राथमिक विद्यालय अमवा में इंचार्ज प्रधानाध्यापक संजय कुमार सिंह व प्राथमिक विद्यालय नोहरडीह में शिक्षिका रंजना यादव बीईओ के निरीक्षण में स्कूल से बिना सूचना के नदारद पाई गई हैं।


बिना सूचना के स्कूल से गायब शिक्षकों व शिक्षामित्रों का वेतन एवं मानदेय अग्रिम आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। कंपोजिट विद्यालय बरदौलिया, कंपोजिट विद्यालय फटवा व प्राथमिक विद्यालय नेवलगंज में सभी स्टॉफ उपस्थित पाए गए। निरीक्षण के दौरान स्कूलों में दिव्यांग शौचालय, बालक-बालिका शौचालय व क्लास रूम में टायलीकरण आदि की कमियां पाई गई हैं।
 बिना सूचना के गायब शिक्षकों व शिक्षामित्रों के साथ 14 पैरामीटर पर कायाकल्प न होने वाले जिम्मेदार हेडमास्टरों से तीन दिन में जवाब तलब किया गया है। संतोषजनक जवाब न देने पर संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।
आनंद मिश्र
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने