नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना करके साफ कर दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव योगी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। दिल्ली के प्रयासों पर पुरानी सरकारों के रोड़ों का जिक्र करते हुए पीएम ने योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा में कहा कि वे खुद ऊर्जा लगाकर एक एक विकास योजनाओं की समीक्षा करते हैं। यूपी में बदलाव के प्रयास में उनकी मेहनत के कारण ही आधुनिक यूपी बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ है।


विधानसभा चुनाव की सियासी गर्माहट के बीच बृहस्पतिवार को विकास परियोजनाओं की सौगात के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल में चुनाव प्रचार का भी एक तरह से श्रीगणेश किया था। उन्होंने पिछले चार साल में प्रदेश की विकास यात्रा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। इसके साथ ही पुराने दिनों की याद दिलाकर पीएम ने विपक्ष पर जमकर शब्द बाण चलाएं।जनसभा के दौरान पूरी तरह से सियासी मिजाज में नजर आएं। कोरोना की दूसरी लहर में यूपी सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने चार साल पहले के उत्तर प्रदेश की याद दिलाई और कहा कि यूपी के लोगों ने वो दौर भी देखा है, जब दिमागी बुखार, इंसेफ्लाइटिस जैसी बीमारियों का सामना करने में कितनी मुश्किलें आती थीं।

सुविधाओं के अभाव और इच्छाशक्ति की कमी का हवाला देकर उन्होंने विकराल संकट के दौर की भी पुरानी तस्वीर दिखाई। पीएम ने सरकार की विकास यात्रा की प्रशंसा करते हुए कहा कि चार साल पहले तक जहां उत्तर प्रदेश में दर्जनभर मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे, उनकी संख्या आज करीब करीब चार गुना हो चुकी है। बहुत सारे चिकित्सा कॉलेजों का निर्माण अपने अलग-अलग चरणों में है। आक्सीजन संयंत्रों की स्थापना पर योगी सरकार की पहल को सराहा। विकास यात्राओं की गाथा के साथ ही गैर भाजपा सरकारों के दिनों की भी सुध कराई

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने