बीएचयू अस्पताल में कोरोना का एक प्रकरण चर्चा में है। यहां स्त्री रोग विभाग में एक बच्ची को जन्म देने वाली मां तो निगेटिव है, लेकिन जन्म के बाद बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि यह देश का पहला ऐसा मामला है। 


मूल रूप से चंदौली की सेमरा निवासी 26 वर्षीय महिला सुप्रिया प्रजापति शहर के कैंट इलाके में रहती है। डिलीवरी के लिए परिजनों ने सुप्रिया को बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया। यहां 24 मई को आरटीपीसीआर जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया    आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब में जांच के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। 25 मई को दोपहर एक बजे महिला ने बच्ची को जन्म दिया। नियमानुसार बच्ची के सैंपल की जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

 डॉक्टरों की सलाह पर बच्ची, मां के साथ है और बिल्कुल स्वस्थ है। इस बारे में सुप्रिया प्रजापति ने बताया कि वह कभी कोरोना संक्रमित नहीं रही है और न उसके परिवार में किसी को कोरोना हुआ है। अब बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह भी हैरान है।बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो.केके गुप्ता ने कहा कि  मां के निगेटिव और बच्ची के संक्रमित होने का यह कोई अनोखा मामला नहीं है। सब कुछ आरटीपीसीआर जांच पर निर्भर होता है। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने