(बहराईच) मटेर थाना क्षेत्र के अंतर्गतकक्षा 5 में पढ़ने वाले 12 वर्षीय एक छात्र का अपहरण करने के बाद हत्या कर देने की वारदात सामने आई है।
परिजनों ने बताया कि छात्र अपने घर से गुरुवार को सुबह ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला था। लेकिन वह वापस नहीं लौटा। घर नहीं आए बेटे की परिजनों ने काफी तलाश के बाद मटेरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।
जानकारी के अनुसार मटेरा  थाना क्षेत्र के मंझावली गांव निवासी ओंकारनाथ पेशे से एक ठेकेदार है। उनका पुत्र वेद प्रकाश गुरुवार को अपने घर से ट्यूशन पढ़ने की बात कहकर घर से निकला था।काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजन ढूंढने निकले खोजबीन के बाद जब छात्र का पता नहीं लगा तो परिजनों ने थाने में बेटे के अपहरण होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छात्र की तलाश शुरू कर दी।

छात्र की तलाश के लिए गठित थी कई टीमें


पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि। वेद प्रकाश चौधरी उम्र 12 वर्ष पुत्र ओंकार नाथ निवासी मझौली थाना मटेरा कक्षा पांच का छात्र था।जो ट्यूशन पढ़ने के लिए तिलक इंटर कॉलेज राम आशीष पांडे मटेरा में रोज जाता था।बीते 29 अक्टूबर को यह लड़का ट्यूशन पढ़ने के लिए निकला लेकिन घर नहीं लौटा तो परिजनों ने इसकी शिकायत थाना मटेरा में की थी जिसकी रिपोर्ट दर्ज की गई थी।इसके बाद लड़के की तलाश के लिए टीमें गठित की गई थी।
उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना पर पुलिस टीम ने राबिया पत्नी नौशाद निवासी टंडवा थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती के यहां दबिश दी तो ज्ञात हुआ कि उक्त लड़के को कलीम पुत्र हसन मोहम्मद निवासी मझौली थाना मटेरा 29/10/ 2020 को लेकर आया था और अगले दिन लगभग 11:00 बजे उसे मार दिया था।  शव को उसने इसरार पुत्र बहाल बहादुर खान निवासी बनकटी थाना मल्हीपुर जो इसका रिश्तेदार लगता है। उसके सहयोग से थाना श्रावस्ती क्षेत्र में ही एक बोरे में भरकर फेंक दिया है। 

इसरार की निशानदेही पर शव बरामद।

पुलिस ने इसरार की निशानदेही पर शव को बरामद किया है तथा इसरार राबिया सहित इस घटना में शामिल अन्य परिजनों को भी पुलिस की हिरासत में ले लिया गया है। घटना का कारण जानने के लिए पूछताछ की कार्यवाही प्रचलित है।वहीं एसपी के मुताबिक घटना का वास्तविक कारण जानने के लिए टीम गठित की गई है जो मृतक के परिजनों की गांव में पुरानी रंजिश तथा कथित फिरौती के पहलुओं पर भी गहराई से जानकारी कर रही है।शव का पोस्टमार्टम जनपद श्रावस्ती में कराया जा रहा है। 


बहराइच -  जिला संवाददाता राम कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने