राजकुमार गुप्ता 
मथुरा। बी.एस.ए. कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलॉजी के कॉनफ्रेंस हॉल में शनिवार को संस्थान के चेयरमैन उमाशंकर अग्रवाल एडवोकेट ने अवगत कराया कि बी.एस.ए. इंजीनियरिंग कॉलेज को ए.आई.सी.टी.ई. से नवीन पाठ्यक्रम बीबीए व बीसीए को मान्यता मिली है। यह पाठ्यक्रम एकेटीयू विश्वविद्यालय लखनऊ  से संबंध रहेंगे।
 यह जानकारी आज बीएसए इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलॉजी के कॉन्फ्रेंस हॉल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए दी। उन्होंने संस्थान की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि बी.एस.ए. कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलॉजी तकनीकि और प्रबंधन शिक्षा के क्षेत्र में शैक्षिक विकास के लिए स्थापित एक गैर लाभकारी संस्थान है। इसकी स्थापना 1997 में मथुरा के 100 साल पुराने परोपकारी और लोकतांत्रिक संगठन श्री अग्रवाल शिक्षा मंडल (पंजीकृत) द्वारा की गई थी। कालेज के छात्र- छात्राओं को इंजीनियरिंग शिक्षा और अनुसंधान की व्यापकता और गहराई का लाभ उठाने के लिए अनुशासित किया जाता है। संस्थान का शैक्षिणिक माहौल आधुनिक तकनीकि कौशल और ज्ञान प्रदान करने के साथ-साथ छात्रों को अनुशासित कर उत्कृष्ट उपलब्धियों और नेतृत्व गुणों के माध्यम से देश व समाज को गौरवान्वित करना है। उन्होंने बताया कि संस्था ने नवीन पाठ्यक्रम बी.सी.ए. व  बी.बी.ए. में प्रवेश प्रारम्भ हो गये हैं। क्षेत्र में यह प्रथम संस्थान है जिसे ए.आई.सी.टी.ई. से बी.सी.ए. व बी.बी.ए. पाठ्यक्रम के लिये मान्यता प्राप्त हुई है। यह पाठ्यक्रम एकेटीयू विश्वविद्यालय लखनऊ  से संम्बद्ध रहेंगे। सभी पाठ्यक्रमों की लैब आधुनिक तकनीकी व अनुभवी फेकल्टी से सुसज्जित है।
उन्होंने बताया कि गत वर्ष कॉलेज छात्र छात्राओं ने डॉ. एकेटीयू विश्वविद्यालय के प्रदेश स्तर पर बीटेक (ईसी) मे दूसरा व छठा स्थान एवं एमसीए मे सातवाँ स्थान प्राप्त किया है। कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने देश स्तर पर आयोजित होने वाली गेट परीक्षा में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया तथा एक छात्र ने 1107 रैक प्राप्त की। 
इसी वर्ष  देश विदेश की नामचीन कम्पनियाँ जैसे जैड स्केलर, मदरसन, टी.सी.एस., विप्रो, इंफोसिस, मेटाक्यूब, एच.सी.एल., ओप्पो, ऐपसीनो आदि कम्पनियों में लगभग 77:  छात्र-छात्राये चयनित हुए। जिसमें आधिकतम पैकेज 14.5 लाख तथा औसत पैकेज 4.5 लाख का रहा है। 
उन्होंने कहा कि संस्था में छात्र-छात्राओं के मानसिक व षारीरिक  स्वास्थ को ध्यान मे रखते हुये योग के साथ साथ विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन निरन्तर होता रहता है। 
इस पत्रकारवार्ता में संस्थान के वाइस चेयरमैन इंजीनियरिंग नितिन मित्तल, सचांलन मण्डल सदस्य अद्वैत गोयल (शोरा वाले), पूर्व चेयरमैन इंजीनियर मट्टोमल अग्रवाल, निदेशक प्रो. डा. श्याम सुन्दर अग्रवाल, एएसएम पॉलीटेक्निक निदेशक डा. लोकेन्द्र कुमार शर्मा, रजिस्ट्रार भगवान सिंह, मीडिया प्रभारी फरहान अजीज एवं शिवम अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।


बाक्स-
गरीब छात्रों को संस्थान दे रहा है रियाती शिक्षा
 मथुरा। संस्थान के चेयरमैन उमाशंकर अग्रवाल एडवोकेट ने कहा कि संस्थान द्वारा गरीब व मध्यम वर्ग के छात्रों को रियाती दर पर बेहतर शिक्षा दी जा रही है। साथ ही लडकियों को छात्रवृत्ति दी जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने