जौनपुर। पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के तत्वावधान में सम्पन्न हुआ

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के तत्वावधान में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन नगर स्थित सृष्टि पैलेस में किया गया। जिसके मुख्य अतिथि धर्मवीर प्रजापति जी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार होमगार्ड विभाग एवं नागरिक सुरक्षा विभाग, विशिष्ट अतिथि प्रतापगढ़ सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य एवं सम्मेलन की अध्यक्षता ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता ने किया। सम्मेलन का संचालन जिला उपाध्यक्ष राजकुमार जायसवाल और जिला महामंत्री अमर जौहरी ने किया।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछड़े वर्ग को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की निर्बल गरीबों वंचितों को भाजपा सरकार ने रहने का आवास हर महीने फ्री राशन, फ्री शौचालय, फ्री आयुष्मान कार्ड, हर घर नल हर घर जल निशुल्क कनेक्शन प्रदान किया। पिछड़ी जातियों के गरीब लोगों के लिए नरेंद्र मोदी कि भाजपा सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किया है।

प्रतापगढ़ सदर के विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि मोदी ने सबसे ज्यादा पिछड़ों के लिए काम किया है और पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा मोदी सरकार ने ही किया है और किसी सरकार ने नहीं दिया उसके साथ ही उन्होंने कहा की जो विपक्ष के लोग बार-बार यह अफवाह उड़ाते हैं कि मोदी सरकार आरक्षण को समाप्त कर रही है। लेकिन आप सभी को बताना चाहता हूं कि पिछले 10 साल से भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार है लेकिन किसी का कोई आरक्षण समाप्त नहीं हुआ। पिछड़ी जातियों के लिए नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार पूरी तरह समर्पित है।

पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश मंत्री ज्योति सोनी ने बताया कि किस प्रकार गरीब वर्ग पिछडा वर्ग के लिए और खासकर महिला बहनों के लिए मोदी जी और योगी जी की सरकार ने कार्य किए हैं। पिछड़ा वर्ग मोर्चा के काशी क्षेत्र अध्यक्ष अश्वनी सिंह पटेल ने उपस्थित भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले समाज का सबसे अधिक नुकसान कांग्रेस सपा और बसपा ने किया है जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है सबसे अधिक कार्य हमारे पिछले समाज के लिए किया गया है। 

लोकसभा जौनपुर के प्रत्याशी कृपा शंकर सिंह ने जनों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगो का आशीर्वाद मिलेगा तो जौनपुर में कई फैक्ट्रियां लगाई जाएगी जिससे कि लोगों को रोजगार मिल सके। आप लोग के बीच यही कहना चाहता हूं कि 25 को मतदान केंद्र पर जाकर कमल चुनाव निशान वाला पहला बटन दबाकर मुझे अपना समर्थन प्रदान करें और मैं पूरे 5 साल आपको निराश नहीं होने दूंगा। आपकी बातों को प्राथमिकता पर रखूंगा और जौनपुर का अभूतपूर्व विकास आप सभी के आशीर्वाद से करूंगा। 

राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि मोदी सरकार और योगी सरकार पिछड़े वर्ग को समर्पित सरकार है पिछड़े वर्ग के लिए समर्पित सरकार है और जितना काम पिछड़ा वर्ग के लिए और इस देश के लिए मोदी सरकार ने किया है उतना किसी भी सरकार में नहीं किया है। बदलापुर के विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पिछड़े वर्ग के लिए मोदी सरकार ने इतनी अच्छी-अच्छी योजनाएं लाई हैं कि पिछड़े वर्ग के बीच माननीय मोदी जी और योगी जी लोकप्रिय हो गए हैं।

पूर्व विधायक स्वर्गीय ज्वाला प्रसाद यादव के सुपुत्र विवेक यादव ने अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मवीर प्रजापति के हाथों ग्रहण किया। सभी सम्मानित अतिथियों के लिए स्वागत उद्बोधन भाजपा के मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा प्रभारी अरविंद विश्वकर्मा ने दिया। पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेंद्र बदलिया, मुंगरा बादशाहपुर की पूर्व विधायक सुषमा पटेल अजय शंकर दुबे अज्जू क्षेत्रीय मंत्री दीपक आर्य ओबीसी मोर्चा के पूर्व काशी क्षेत्र अध्यक्ष अशोक सैनी, मुंगरा बादशाहपुर के अध्यक्ष कपिल मुनि उमर वैश्य ने संबोधित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से विधानसभा संयोजक पंकज सिंह मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा के सभी मंडल अध्यक्ष और पिछड़ा वर्ग मोर्चा जौनपुर के समस्त जिला पदाधिकारी समस्त मंडल अध्यक्ष और भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने