राजकुमार गुप्ता 
मथुरा । अटल आवासीय विद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में कक्षा 06 एवं 09 में प्रवेश हेतु 25 फरवरी को प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई थी जिसका परीक्षा परिणाम निर्वाचन आयोग की अनुमति के उपरान्त घोषित कर दिया गया है। मंडल के चारो जनपदो में कक्षा-06 में 559 और कक्षा-09 में 334 विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षा। उन्होंने बताया कि मथुरा के सहायक श्रमायुक्त कार्यालय 17 बी द्वारिका पुरी में परिणाम चस्पा कर दिया गया है, जहा पर मथुरा के अभ्यर्थी परिणाम को देख सकते हैं।
सहायक श्रमायुक्त एम.एल. पाल के अनुसार अटल आवासीय विद्यालय कोरई, आगरा में कक्षा-06 और कक्षा-09 के लिए आयोजित हुए प्रवेश परीक्षा का परिणाम औपचारिक रुप से 04 मई को जारी कर दिया गया। परीक्षा परिणाम मण्डल के सभी जिलो में स्थित श्रम कार्यालय जिला विद्यालय निरीक्षक बेसिक शिक्षा कार्यालय व अटल आवासीय विद्यालय में चस्पा सूचना बोर्ड में देखा जा सकता है।
शहर के कोरई में स्थित अटल आवासीय विद्यालय में कक्षा 06 एवं कक्षा 09 में दाखिले के लिए आगरा मण्डल के चारों जिलो में प्रवेश परीक्षा 25 फरवरी को आयोजित की गई थी। जिसमें आगरा मण्डल के कक्षा-06 में 559 एवं कक्षा-09 में 334 बच्चों ने प्रतिभाग किया। कक्षा-06 के लिए 70 बालक व 70 बालिकाएं तथा कक्षा-09 के लिए 70 बालक तथा 70 बालिकाएं चयनित हुए हैं। शेष बालक एवं बालिकाओं को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।
उप श्रमायुक्त आगरा राकेश द्विवेदी ने बताया कि सीटों के सापेक्ष 280 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है तथा शेष विद्यार्थियों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। चयनित छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रवेश न लेने पर प्रतीक्षा सूची के छात्र-छात्राओं का दाखिला लिया जायेगा। कक्षा-06 में 100 में से 100 अंक प्राप्त कर फिरोजाबाद की कु. प्रियंशिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा बालिका वर्ग में कु० अनन्या कुमारी जनपद फिरोजाबाद ने 95 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर रही। बालक वर्ग में मा. रिशु गिरि जनपद फिरोजाबाद ने 97.5 अंक लेकर प्रथम स्थान तथा मा० चमन जनपद आगरा ने 96.5 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर रहे।
कक्षा-09 में जनपद आगरा के सुमित कुमार ने 73 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया। बालक वर्ग में विश्वेन्द्र सिंह आगरा के 69 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर रहें। बालिका वर्ग में कु. रंजना फिरोजाबाद ने 58 अंक लेकर प्रथम स्थान तथा कु. माया रानी जनपद मैनपुरी ने 55 अंक लेकर द्वितीय स्थान पर रही। अटल आवासीय विद्यालय कोरई, आगरा में कक्षा 06 की बालिकाओं की काउंसलिंग 14 मई एवं बालक की 15 मई तथा कक्षा-09 के बालिकाओं की काउंसलिंग 16 मई एवं छात्रों की 17 मई को होनी है। अभिभावकों को काउंसलिंग के दिन सभी दस्तावेजों की मूल प्रति तथा छायाप्रति के साथ विद्यालय में उपस्थित होना अनिवार्य है। मूल दस्तावेजों के सही पाये जाने पर ही उक्त छात्र/छात्रा का प्रवेश विद्यालय में दर्ज किया जायेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने