राजकुमार गुप्ता 
मथुरा: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दबंगई का मामला सामने आया है। सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही लाख दावा करते हों, प्रदेश में दबंगों की गुंडागर्दी खत्म करने की बात कही जा रही है। लेकिन, हालत कुछ और ही स्थिति बता रहे हैं। इसकी ताजा तस्वीर थाना हाइवे क्षेत्र के बालाजीपुरम में देखने को मिलीं। झगड़े की सूचना पर गए चौकी इंचार्ज का गिरेबान पकड़कर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की गई। पुलिस ने एक आरोपी कि घटना स्थल से गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने की लाख कोशिश की गई, लेकिन पुलिस के ही दबंग अपराधियों की शिकार होने का मामला सामने आया है। पुलिस पर हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
वायरल वीडियो में दबंग व्यक्ति एक दरोगा की गलेवान पड़कर उसे खींचते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, बालाजीपुरम निवासी सुमित सारस्वत पुत्र रामबाबू सारस्वत, हेमंत सिंह पुत्र राजवीर सिंह, जोगेंद्र सिंह पुत्र रुस्तम सिंह, मनजीत पुत्र स्वर्गीय सतवीर सिंह, भरत कर्ण पुत्र धर्मवीर सिंह, ओमवीर पुत्र इंद्र सिंह की दबंगई ने स्थानीय लोगों के सामने जीना दूभर कर दिया है। कभी हथियारों से लैस होकर शक्ति प्रदर्शन करना तो भी बीच चौराहे पर खुलेआम गाड़ी चढ़कर जान से मारने की कोशिश एवं गोलियां चलाना इनके लिए आम बात है।
आरोपियों के हौसले और भी ज्यादा बुलंद देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने पुलिस को भी नहीं बख्शा। बताया जा रहा है कि बालाजीपुरम निवासी दिनेश पार्षद पति को इनकी शिकायत करना भरी पड़ा। इससे पूर्व में शक्ति प्रर्दशन की शिकायत दिनेश की ओर से पुलिस से की गई। इसे रंजिश मानकर दिनेश को जान से मारने की नीयत से गाड़ी से टक्कर मार दी। गनीमत रही कि दिनेश उछलकर दूर जा गिरा और बाल-बाल बचा।
दबंगों की ओर से दिनेश पर हमला लगातार होता रहा। दिनेश अपने आप बचता रहा। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि नीरज और दिनेश दोनों अलग-अलग अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटी से हाइवे की तरफ से आ रहे थे। इसी समय सामने से सैयद की ओर से आ रही फॉर्च्यूनर गाड़ी ने दिनेश की स्कूटी पर चढ़ा दी। गनीमत रही के दिनेश स्कूटी से उछटकर दूर गिरा और बाल-बाल बचा। प्रत्यक्षदर्शी की माने तो दबंग आज पार्षद पति दिनेश को मारने की नीयत थी। दबंगों की ओर से फायरिंग भी की गई थी। वहां खड़े वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई।
स्थानीय लोगों की ओर से घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इस पर पुलिस पार्टी घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दबंगों को गिरफ्तार करना चाहा, इस पर दबंगों ने चौकी इंचार्ज के साथ अभद्रता करनी शुरू कर दी। उन पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। सुमित सारस्वत अपने आप को भाजपा युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बताता है। हालांकि, अभी वह अभी उपाध्यक्ष नहीं है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है।
एसपी सिटी डॉ. अरविंद कुमार ने मामले के संबंध में बताया कि थाना हाइवे क्षेत्र के अंतर्गत बालाजीपुरम पड़ता है। दो पक्षों की झगड़े की सूचना में हलका इंचार्ज को भेजा गया था। दरवा के साथ मारपीट और गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया। चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। मुकदमा रजिस्टर कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने