जौनपुर। आने वाले 5 सालों में पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं: प्रधानमंत्री मोदी

जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां तिलकधारी पीजी कालेज में रैली को संबोधित करते हुए गुरूवार को कहा कि पूरा पूर्वांचल क्षेत्र स्वास्थ्य और शिक्षा का एक बड़ा हब बन रहा है। आने वाले 5 सालों में पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोगों का यह स्नेह यूपी में इंडी गठबंधन वालों के लिए एक सीट जीतना भी मुश्किल कर दिया है। यह चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का अवसर है। वह प्रधानमंत्री ऐसा होगा जिस पर दुनिया रौब नहीं दिखा सकेगी। 

कहा कि आपका वोट दमदार सरकार बनाएगा। उन्होने ने कहा कि जौनपुर देश को आईएएस और पीसीएस देने वाला जिला है। हमने हिंदी में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई का रास्ता खोल दिया है। अब गरीब मां का बेटा बेटी भी डॉक्टर इंजिनियर बनेंगे। कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोग इसका भी विरोध कर रहे हैं। ये लोग नहीं चाहते कि आपके बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो। कांग्रेस के खेल खतरनाक हैं। इन शहजादों की नीति खतरनाक है। ये लोग सनातन धर्म को गालियां दिलवाते हैं। उत्तर प्रदेश वालों को गालियां देते हैं। उन्होने कहा कि अभी तक व्यवस्था थी जो भी सम्पत्तियां होती थी वह पुरूषो के नाम से होती थी अब ऐसी व्यवस्था कर दी है कि अब हर तरह की सम्पत्ति घर राशन कार्ड सब कुछ माताओ बहनो के नाम से होगी। कहा पूर्व की सरकारो के शासन काल में गरीबो के पास कच्चा मकान, गंदा पानी, खुले में शौच जाना पड़ता था लेकिन मोदी सरकार ने गरीबो को पक्का मकान पानी बिजली और शौचालय की व्यवस्था के साथ दिया है जौनपुर में एक लाख गरीबो को पक्का मकान दिया गया है। 

पहले लोग अभाव में अपने घरो से पलायन करने को मजबूर थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। विपक्ष जब हारता है तो ईवीएम को जिम्मेदार ठहराता है लेकिन सच यह है कि यह ईवीएम का खेल नहीं माता बहनो का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा भाजपा युवाओ की आकांक्षाओ को समझते हुए काम करती है। ओबीसी को आरक्षण दे रही है तो सामान्य वर्ग के गरीब को भी 10 प्रतिशत का आरक्षण दे रही है। भू माफियाओ की कमर तोड़ने के लिए कानून बनाया तो इसका भी विरोध विपक्ष करता है। कांग्रेस सपा ने हमेशा गरीब दलित और पिछड़ो के साथ छल कपट किया है। लेकिन भाजपा इनके हितो के लिए लगातार काम कर रही है। 

पीएम मोदी ने कहा विकसित भारत मेरा प्रण है और उसका केन्द्र पूर्वांचल की धरती होगी।मोदी ने पूर्वांचल की तस्वीर और तदवीर बदलने का संकल्प ले रखा है।प्रधानमंत्री ने कहा चार जून को भाजपा की सरकार बनने के साथ देश में पीएम सूर्य योजना को लागू करते हुए बिजली के बिल को शून्य करने काम सरकार करेगी। इस योजना के तहत हर व्यक्ति बिजली पैदा करेगा और उसके खर्च से जो बिजली बचेगी उसे सरकार खरीद कर उसे लाभ भी पहुंचाएगी। सत्तर साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गो के उपचार की जिम्मेदारी अब मोदी उठाएगा। उनके बच्चो को चिन्ता करने की जरूरत नहीं है यह मोदी की गारंटी है। मोदी ने कहा पांच सौ साल बाद अयोध्या में भगवान राम का मन्दिर बना तो पूरा देश खुश है लेकिन परिवार वादी राजनैतिक लोग गालियां दे रहे है। सपा के चाचा है अपने वोटरो को खुश करने के लिए राम मंदिर को बेकार बताते हैं। उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस वाले एक्सरें मशीन लाये उससे सावधान रहने की जरूरत है मशीन से आपकी जमीन जायदाद सेना जेवरात आदि का एक्सरे करते हुए जो अधिक होगा उसे आप से छीन लेगे, महिलाओ का मंगलसूत्र भी छीनने का काम करेंगे। सपा और कांग्रेस के लिए सनातन धर्म खतरनाक लगाता है। इसलिए इनसे सावधान रहने की जरूरत है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने