राजकुमार गुप्ता 
मथुरा। आज स्व.माधुरी भारद्धाज की चतुर्थ पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन  बृज यातायात जन जागरूकता समिति उत्तर प्रदेश एंव भागवत मानव कल्याण मिशन चैरिटेबिल ट्रस्ट मथुरा व लाइफ केयर ब्लड बैंक के संयुक्त  तत्वाधान में लाईफ केयर चैरिटेबिल ब्लड बैंक मथुरा में किया गया ! सर्वप्रथम संरक्षक मुख्य अतिथि पूरन प्रकाश ( विधायक बल्देव ) व बृज यातायात समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित एंव भागवत ट्रस्ट के अध्यक्ष पं.लक्ष्मीकान्त शास्त्री एंव ब्लड बैंक के निदेशक बृजेश शर्मा के द्धारा सयुक्तं रूप से फीता काटकर शिविर का आयोजन किया गया ! विधायक पूरन प्रकाश ने बताया कि रक्तदान करना अच्छी बात है ,और प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए ,उन्होने  कहा कि माधुरी भारद्धाज एक बहुत ही सामाजिक महिला थी और उनकी चतुर्थ पुण्यतिथि पर यह रक्तदान शिविर का आयोजन एक नेक कार्य है ! 
जर्मनी से कुछ समय के लिए भारत अपने घर पंजाब आए हुए अभिषेक बाली मथुरा आए और उन्होने कहा कि आजकल  युवा वर्ग भी बढ़ चढ़कर समाज क्षेत्र अपना योगदान कर रहे हैं ये बहुत अच्छी बात है  ! उन्होने बताया कि जो व्यक्ति रक्तदान करते है वह तीन से चार जिन्दगी को बचाने का कार्य कर रहे है ,जो कि सराहनीय कार्य है ! संस्थापक अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा कि हमारी संस्था बृज यातायात पिछले कोरोना काल से ही रक्तदान शिविर का आयोजन कर रक्त की कमी को पूरा करने का प्रयास कर रहे है 14 वर्ष सेअब तक 6301लोगो की रक्त से मदद कर चुके हैं !और माधुरी शर्मा की पुण्यतिथि पर हम प्रयासरत है कि किसी प्रकार की कोई कमी न होने पाए ,शिविर संयोजक पं.लक्ष्मीकान्त शास्त्री ने बताया कि यह रक्तदान शिविर आयोजित करने का मुख्य उददेश्य नयी युवा शक्ति को जोड़ना है , उन्होने बताया कि उनकी धर्मपत्नी माधुरी भारद्धाज की 4 साल पहले ब्लड कैसंर से मृत्यु हो गयी थी ,उनको 60 से 70 बार ब्लड की आवश्यकता पडीं तो अनजान लोगो ने उनको ब्लड उपलब्ध कराया और कई समाजिक संस्थाओ ने भी उनकी मदद की तो उन्होने भी ऐसे व्यक्तियों से प्रेरणा ली और रक्तदान शिविर लगाया ! उन्होने कहा कि रक्तदान करने की जिद करो और किसी दिलको धड़कने का मौका दो माधुरी भारद्धाज की बेटी अाऱाधना भारद्धाज ने कहा कि रक्तदान करना अनमोल है जो कि हर किसी के भाग्य में नही होता , किसी के जीवन में खुशी दे या न दे पर रक्तदान करके किसी का जीवन तो बचाया ही जा सकता हैं ! रक्तदान करने वालो में युवा रक्तवीर बहुत ही आगे रहे ,जिनमें , , गौरव शिसौदिया , अभिषेक बाली , चन्द्रभान शर्मा , शिवशंकर अग्रवाल , रेखा शर्मा ,वन्दना बाली , सौनिया छेत्री , शिवानी ,  रेखा भारद्धाज , हरि बल्लभ भारद्धाज , चिराग गुप्ता , आराधना , श्रुति भारद्धाज ,   विनायक भारद्वाज  , कपिल देव शर्मा , अनिल शर्मा , हरीशंकर  , चन्द्रमोहन , शुभम गौतम , शौर्य कुमार , लव कुनार  ,  आदि  भाई बहिनो ने रक्तदान किया ! रक्तदान करना बहुत ही अच्छी बात है और यह करना चाहिए ! लाईफ केयर चैरिटबिल ब्लड बैक के डायरेक्टर बृजेश शर्मा ने बताया कि रक्तवीरो के रक्तदान करने से ही गरीब व जरूरतमन्द लोगो की हम सेवा कर पा रहे है ,  ! 
शिविर में सामाजिक संस्थाऐ जैसे  बृज यातायात एंव पर्यावरण जन जागरूकता समिति , भागवत मानव कल्याण मिशन चैरिटेबिल ट्रस्ट मथुरा , लाइफ केयर ब्लड बैंक का बहुत ही सराहनीय योगदान रहा ! आज रक्तदान  शिविर में करीब 32 यूनिट ब्लड एकत्रित किया जा चुका है !
 सभी रक्तवीर और वीरागंनाओ का हमारी व हमारी पूरी समिति व अन्य संस्थाओ की तरफ से हर्दय की गहराइयो के साथ आभार , व मै हमेशा आप सबका ऋणी रहूंगा जो आपने मेरा साथ दिया व आप सब आए  |          

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने