जौनपुर। जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में त्योहारों को आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील 

जौनपुर। आगामी त्योहारों होली व रमजान के पवित्र महीने को शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जाने को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड ने त्योहारों के दौरान जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने तथा सतर्कता बरतने के निर्देश अधिकारियों को दिए।  

उन्होने कहा कि सभी लोग त्योहारों को आपसी सौहार्द एवं भाई चारे के साथ मनाएं। यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है कि इस दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। होलिका दहन स्थल, ईदगाह सहित मुख्य मार्गों पर साफ-सफाई की जाए, होलिका दहन वाले स्थलों को सशर्त अनुमति दी जाये। किसी भी प्रकार कि नई परम्परा शुरू न की जाए। तहसील, थानावार, ग्राम वार्डवार शांति समिति की बैठक की जाए। नमामि गंगे के एक्सईएन को जोगियापुर से सदभावना पुल तक की सड़क को शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिये। सिपाह चैराहा सहित अन्य चैराहे जहां पर ट्रैफिक की समस्या है, योजना बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था को ठीक कराने के निर्देश दिया। एक्सईएन जल निगम के बैठक में विलम्ब से आने पर नाराजगी भी व्यक्त की।जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निकायो से सम्बन्धित शिकायत जैसे कूड़ा निस्तारण, साफ-सफाई पेयजल आदि समस्याओं हेतु टोल फ्री नम्बर 1533 पर लोग शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
           
पुलिस अधीक्षक डॉ अजयपाल शर्मा ने कहा कि सभी लोग बिना किसी भेद भाव के शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाएं। पुलिस प्रशासन के द्वारा सभी प्रकार की तैयारी कर ली गयी है, सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी की जा रही है, किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाए। बैठक में जिलास्तरीय अधिकारी, उपजिलाधिकारी गण, पुलिस, प्रशासन के अधिकारी एवं जिले के संभ्रांत नागरिकों के अलावा क्षेत्राधिकारीगण सहित जिला शांति समिति के सदस्यगण मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने