एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर में 31 जनवरी से 07 फरवरी तक संस्थापक सप्ताह समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा। इस दौरान विभिन्न प्रकार के बौद्धिक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी।
       यह जानकारी देते हुए महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय ने बताया कि महाविद्यालय के आदि संस्थापक महाराजा सर पाटेश्वरी प्रसाद सिंह जी की स्मृति में 31 जनवरी से 07 फरवरी तक संस्थापक सप्ताह समारोह का आयोजन किया जा रहा है।  संस्थापक सप्ताह समारोह को सफल बनाने के लिए छात्र-छात्राओं के वैयक्तिक विकास के लिए विभिन्न प्रकार के बौद्धिक व सांस्कृतिक प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसके सफल संचालन के लिए संयोजक भी नियुक्त किये गए हैं।
 सांस्कृतिक निदेशक डॉ अनामिका सिंह ने बताया कि 31 जनवरी को संयोजक डॉ के पी मिश्र की अगुवाई में आशुभाषण व मणिका मिश्रा जी के नेतृत्व में एकल नृत्य प्रतियोगिता आयोजित होगी। वहीं 01 फरवरी को पूजा मिश्रा की अगुवाई में संस्कृत श्लोक व प्रो0 मोहिउद्दीन अंसारी की अगुवाई में क्विज,02 फरवरी को डॉ राम रहीस की अगुवाई में आशुकविता तथा लेफ्टिनेंट डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान की अगुवाई में एकल गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। जबकि 03 फरवरी को डॉ तारिक कबीर,भावना सिंह व प्रो0 रेखा विश्वकर्मा की अगुवाई में क्रमशः उर्दू व संस्कृत में निबंध एवं चित्रकला व मेहंदी प्रतियोगिता,04 फरवरी को डॉ विमल वर्मा व प्रो0 रेखा विश्वकर्मा के नेतृत्व में क्रमशः हिंदी निबंध व रंगोली प्रतियोगिता,05 फरवरी को डॉ रमेश शुक्ल के नेतृत्व में अंग्रेजी निबंध व वाद विवाद प्रतियोगिता तथा 06 फरवरी को डॉ प्रखर त्रिपाठी के नेतृत्व में हिंदी वाद विवाद तथा डॉ बीएल गुप्त के नेतृत्व में एकांकी प्रतियोगिता का आयोजन होगा।
 05 फरवरी की शाम को कला, विज्ञान,वाणिज्य व शिक्षा संकाय के मध्य अन्तरसंकाय विविधा प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। वहीं 07 फरवरी को प्रकाशोत्सव पर्व के साथ संस्थापक सप्ताह समारोह का समापन किया जायेगा।

उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने