उतरौला( बलरामपुर )
आपने देखा होगा कि अक्सर कई लोग अपनी खुशियों का कुछ हिस्सा त्योहार पर दूसरों में बांटने का भी काम करते हैं।
ऐसा ही क्षेत्र के ग्राम मोहम्मद पुर बंजरहा के रहने वाले समाजसेवी हाजी मोहम्मद अकरम खान व उनके भाई ग्राम प्रधान उबैदुल्ला खान पिछले कई वर्षों से चरितार्थ कर रहे हैं।
इन्होंने अपने ग्राम सभा व आसपास अन्य गांव के लोगों को मिठाई एवं आर्थिक सहयोग दीपावली पर उपहार के रूप में दिया।
जिसको लेकर लोगों में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। मोहम्मदपुर बंजरहा के रहने वाले समाजसेवी हाजी मोहम्मद अकरम खान हमेशा ज़रूरतमंदों की मदद करने के लिए सबसे आगे रहते हैं। हर वर्ष की भांति इस दीपावली पर उन्होंने अपने व अन्य गांव के ज़रूरतमंदों की मदद कर उनके चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है। आपको बता दें कि हाजी मोहम्मद अकरम खान मुंबई में अपना कारोबार करते हैं और उनके छोटे भाई उबैदुल्लाह खान ग्राम सभा मोहम्मदपुर बंजरहा के प्रधान हैं। समाजसेवी हाजी मोहम्मद अकरम खान मुंबई में भी जरूरतमंदों व कैंसर रोगियों की मदद में लगे रहते हैं। और जब अपने गांव आते हैं तो यहां भी इनसे मिलने के लिए ज़रुरतमंदों व अन्य लोगों का तांता लगा रहता है। समाजसेवी हाजी मोहम्मद अकरम खान दीपावली त्यौहार पर अपने गांव के लोगों में खुशियां बांटने मुंबई से अपने गांव मोहम्मदपुर बंजरहा पहुंचे। उनके गांव आने की खबर मिलते ही उनसे मिलने के लिए उनके आवास पर सैकड़ो लोगों का जमावड़ा लग गया। हाजी मोहम्मद अकरम खान बड़े ही खुशी के साथ सभी से मुलाकात किया और सबको मिठाई, उपहार और आर्थिक सहयोग प्रदान किया। हाजी मोहम्मद अकरम खान के इस नेक सामाजिक कार्य की चारों ओर प्रशंसा हो रही है। इनके द्वारा हर त्योहार या गांव में बाढ़ अथवा किसी प्रकार की आपदा आने पर लोगों को भरपूर सहयोग प्रदान किया जाता है।
 इनके इसी सहयोग से गांव का हर ज़रुरतमंद अपना त्यौहार अपने परिवार के साथ उत्साह से मनाता है। और हाजी मोहम्मद अकरम खान व प्रधान उबैदुल्ला खान को भरपूर दुवाओं से नवाज़ता है।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने