हसरंगा का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि पिछले साल श्रीलंका को एशियाई चैंपियन बनाने में उनका अहम किरदार रहा था। हसरंगा को लंका प्रीमियर लीग के दौरान जांघ में चोट लगी थी
एशिया कप 2023 का आयोजन 30 अगस्त से 17 सितंबर के बीच श्रीलंका और पाकिस्तान की सह-मेजबानी में होगा। इस टूर्नामेंट में कुल छह देश शामिल हो रहे हैं और इन सभी देशों ने अपनी-अपनी टीमों का एलान कर दिया है। पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भारत, अफगानिस्तान के बाद अब डिफेंडिंग चैंपियंस श्रीलंका ने भी एशिया कप के लिए अपनी टीम जारी कर दी है। श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है। वानिंदु हसरंगा चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू मदुशंका और लाहिरू कुमारा भी इस स्क्वॉड में शामिल नहीं हैं। ये तीनों गेंदबाज भी चोटिल हैं। बिनुरा फर्नांडो और प्रमोद मदुशन को इनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।
इसके अलावा दो साल बाद वनडे स्क्वॉड में वापसी करने वाले कुसल परेरा भी फ्लू से जूझ रहे हैं। एक बार ठीक हो जाने के बाद ही वह टीम से जुड़ पाएंगे। हालांकि, हसरंगा का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि पिछले साल श्रीलंका को एशियाई चैंपियन बनाने में उनका अहम किरदार रहा था। हसरंगा को लंका प्रीमियर लीग के दौरान जांघ में चोट लगी थी। दासुन शनाका ही टीम की कमान संभालेंगे, जबकि कुसल मेंडिस टीम के उपकप्तान होंगे। हसरंगा की गैरमौजूदगी में महीश तीक्ष्णा स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे।  
नेपाल पहली बार एशिया कप खेल रहा
नेपाल को भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। वहीं, अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश ग्रुप-बी में है। यह आयोजन एक वनडे प्रारूप में खेला जाएगा और भारत में 2023 आईसीसी विश्व कप से पहले एशियाई टीमों के लिए तैयारी करने का मौका प्रदान करेगा। भारत ने सबसे ज्यादा सात बार यह टूर्नामेंट जीते है, जबकि श्रीलंका टूर्नामेंट में छह बार का चैंपियन है। श्रीलंकाई टीम डिफेंडिंग चैंपियन भी है। वहीं, प्रतियोगिता में यह नेपाल की पहली उपस्थिति होगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने