श्रीमद् भागवत गीता ज्ञान स्थल पर मेयर प्रत्याशी श्रीमती सुषमा खर्कवाल ने टेका माथा,  आचार्य ने दिया जीत का आशीर्वाद |

21 अप्रैल 2023

लखनऊ

शेखूपूरा कॉलोनी में चल रहे श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान में उपस्थिति सैकड़ों श्रद्धालुओं के बीच भारतीय जनता पार्टी से लखनऊ से मेयर पद की प्रत्याशी श्रीमती सुषमा खर्कवाल पहुँच कर व्यास जी से आशीर्वाद प्राप्त किया और लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया | इस अवसर पर व्यास जी ने श्रीमती सुषमा खर्कवाल को जीत का आशीर्वाद प्रदान किया | आधे घंटे से अधिक समय तक चल रही कथा क मेयर पद की प्रत्याशी ने धैर्य से ज्ञान अर्जित किया और उपस्थित लोगो से भाजपा के पक्ष में वोट माँगा |

इस अवसर पर आचार्य श्री उमेश्वरा नन्द जी महराज ने कहा की - ईमानदारी से ज्ञान के मार्ग पर चल करके जीवन को उत्तम बनाया जा सकता है । क्षणिक कठिनाइयां जीवन में आपकी ईमानदारी की परीक्षा लेने आती है । जब ईमानदारी से ज्ञान के मार्ग पर चलकर जीवन व्यतीत किया जाता है तो ईश्वर स्वयं उस इंसान की सभी समस्याओं का न केवल समाधान कर देते हैबल्कि कई पीढ़ियों में सकारात्मक ऊर्जा का निर्माण कर देते है । श्रीमद् भागवत कथा का पांचवा दिन श्री राम जन्म एवं श्री कृष्ण के नाम रहा । महाराज जी ने कहा की प्रभु श्री राम चंद्र के जीवन में अनेकों मुसीबत और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और यही मुसीबतें और कठिनाइयां उन्हे भगवान के रूप में स्थापित करती है । यदि प्रभु को 14 वर्ष का वनवास नही हुआ होता तो शायद हम सब उन्हे भगवान के रूप में नही जान पाते ।

 महाराज जी ने भगवान श्री कृष्ण के जीवन के बारे में बताया की उन्होंने भी अपना जीवन अनेकों कठिनायों से व्यतीत किया और समस्याओं के आने पर विचलित नहीं हुए सर्वदा सत्य को ही मुख्य स्थान दिया । प्रभु श्री राम जी एवं भगवान श्री कृष्ण के जीवन से हमे सीख लेनी चाहिए और मुसीबत आने पर घबराना नहीं चाहिए बल्कि सत्य मार्ग पर चलते रहना चाहिए जिसके पश्चात बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान पलक झपकते ही समाधान हो जाता है । आयोजक श्री संतोष कुमार ने कहा की जैसे जैसे कथा का समय व्यतीत हो रहा हैलगाव और मन भक्तिमय और गहरा होता जा रहा है । इस भागवत कथा में मीडिया सहयोगी के रूप में हिंदी संवाद न्यूज अपना सहयोग दे रहा है । कथा के कार्यक्रम में श्याम बिहारी गुप्ताबृजमोहन प्रसादअरुण ओझाकमल श्रीवास्तवअमित सिन्हाडॉ. अजय कुमार मिश्रामनीष श्रीवास्तवआकाश कुमार त्रिवेदीदीपक तिवारीसंदेश कुमार (इंजीनियर) अमित श्रीवास्तव, अरविन्द साहू इत्यादि लोग सफल संचालन में सहयोग दे रहें है ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने