*गबन में प्रधान, तीन वीडीओ व जेई के खिलाफ मुकदमा*


🖌️🖌️


अयोध्या - तारुन ब्लाक की ग्राम पंचायत गयासपुर में नौ लाख 53 हजार दो सौ 20 रुपये के शासकीय धन के दुरुपयोग की जांच के बाद मिली अनियमितता के मामले में जिलाधिकारी के आदेश के 35 दिन बाद महिला प्रधान, तीन ग्राम विकास अधिकारियों सहित अवर अभियंता लघु सिंचाई के विरुद्ध पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। प्रकरण में बीडीओ के निर्देश पर एडीओ पंचायत ने बुधवार को पुलिस को तहरीर दी थी।

ग्राम पंचायत निवासी रामकुमार शर्मा करीब दो साल से सरकारी धन के अपव्यय की जांच को लेकर दोषी ग्राम प्रधान एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर जिलाधिकारी सहित विकास विभाग के अधिकारियों की चौखट पर दस्तक दे रहे थे। क्योंकि जांच अधिकारियों की संयुक्त रिपोर्ट में 953220 रुपये की वित्तीय अनियमितता पाई गई थी लेकिन इस वित्तीय अनियमितता की न तो वसूली हो रही थी और न ही इस मामले के आरोपी ग्राम प्रधान कुसुम, ग्राम विकास अधिकारी अभिमन्यु विश्वकर्मा, माताप्रसाद व भूपेंद्र सिंह तथा अवर अभियंता लघु सिंचाई रामतीर्थ वर्मा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही थी।

शिकायतकर्ता की शिकायत पर जिलाधिकारी ने बीते 28 दिसंबर को सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश बीडीओ को दिया था। एडीओ पंचायत उमाशंकर सिंह द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में सोलर लाइट व स्ट्रीट लाइट कार्य पर 704900 रुपये, हैंडपंप मरम्मत व रिबोर पर 203140 रुपये तथा कूप मरम्मत कार्य 45180 रुपये अपव्यय आरोपी ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारियों व जेई द्वारा किया है। सभी आरोपी बराबर के भागीदार हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक रतन सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने