लखीमपुर खीरी
सन्त निरंकारी मिशन द्वारा भारतवर्ष के लगभग 1000 स्थानों के 730 शहरों 27 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में विशाल रूप से आयोजित की जायेंगी इस परियोजना में निरंकारी मिशन के करीब 1.5 लाख स्वयंसेवक अपने सहयोग द्वारा जल संरक्षण और जल निकायों जैसे समुद्र तट नदिया झीलें तालाब कुए पोखर जोहड़ विभिन्न झरनों, पानी की टंकियों, नालियों और जल धाराओं इत्यादि को स्वच्छ एवं निर्मल बनायेंगे। मिशन की लगभग सभी शाखाएं इस अभियान में सम्मिलित होंगी। निरंकारी मिशन की मैगलगंज शाखा में प्रोजेक्ट अमृत योजना के तहत दिनांक 26 फरवरी 2023 को प्रातः 8 बजे से 12 बजे तक ब्रान्च का उद्घाटन मैगलगंज 
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दीपक राय द्वारा किया गया ! लगभग 102 भाई बहन सेवादार व साध संगत मढिया घाट पर नदी के तट पर पाये जाने वाले प्लास्टिक कचरा, अपशिष्ट पदार्थ, झाडियां, अपशिष्ट खाद्य पदार्थों को हटाकर सफाई का कार्य मिशन के सभी स्वयं सेवादारों द्वारा की जायेगी।

यह गतिविधि सभी क्षेत्रों में सबसे अधिक महत्वपूर्ण है फिर चाहे वह प्राकृतिक जल निकाय हो अथवा मानव निर्मित इस अभियान में लोगों को जागरू करने हेतु मुख्यतः जल संरक्षण और अच्छी जल प्रथाओं के बारे में संदेश प्रदर्शित करने वाले नारों, चैनरों, होर्डिंग्स का प्रदर्शन, सफाई गतिविधियों के माध्यम से जल के महत्व और इसके संरक्षण पर जागरूकता उत्पन्न कराना।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने