*तलाक की जिद पर अड़ी पत्नी के वियोग में पति ने फांसी के फंदे से लटकर दी जान*


🖌️🖌️🖌️🖌️



अयोध्या -रौनाही थाना क्षेत्र अंतर्गत ड्योढी बाजार में तलाक लेने की जिद में अड़ी पत्नी के वियोग में मजबूर होकर पति को  फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जान देनी पड़ गई।

बुधवार को सुबह ड्योढी बाजार निवासी 36 वर्षीय जगदीश गुप्ता ने घर के अंदर कमरे में छत के पंखे के सहारे गले में साड़ी के फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल किया। तो मृतक के परिजनों ने बताया कि जगदीश की तीन शादियां हुई थी। पहली शादी में एक लड़के को जन्म देने के कुछ वर्ष पत्नी की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद जगदीश ने दूसरी शादी किया। लेकिन नशे की लत में आने की वजह से अक्सर पति - पत्नी के बीच अनबन होती रही और पत्नी ने पति को छोड़कर मायके चली गई और दोनों के बीच संबंध खत्म हो गया था। इसके बाद जगदीश ने तीसरी शादी पांच साल पहले बाराबंकी शहर से किया और साल भर पहले एक बच्चे का जन्म भी हुआ। इसके बाद जगदीश की शराब पीने की बढ़ती आदत की वजह से पति - पत्नी के बीच  विवाद में बढ़ता चला गया और पत्नी नाराज होकर मायके चली गई। कुछ दिन पहले जगदीश पत्नी को लाने के लिए अपने ससुराल भी गया था। लेकिन पत्नी वापस नहीं आई और मामला पुलिस तक पहुंच गया। जगदीश के बड़े भाई माहवीर गुप्ता ने बताया कि दो दिन जगदीश ने उनसे अपने ससुर से बात कर पत्नी को भेजने की सिफारिस के लिए कहा था। महावीर ने कहा कि बातचीत से कोई हल नहीं निकला पत्नी जगदीश से तलाक की जिद पड़ अड़ी रही। इसके बाद पत्नी वियोग में क्षुब्ध होकर युवक ने फांसी के फंदे से लटकर अपनी जान दे दी।

हल्का प्रभारी वेद गुप्ता ने बताया कि युवक नशे का आदी था। जिसे लेकर पति -पत्नी के बीच विवाद होता रहा। पत्नी मायके से ससुराल नही आने की जिद पर अड़ी रही। प्रथम दृष्ट्या पत्नी वियोग ही युवक के आत्म हत्या कारण बनता दिखाई पड़ा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने