मुख्यमंत्री ने विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के 23वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में पधारे राष्ट्राध्यक्षों और न्यायमूर्तियों के सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन किया

लखनऊ: 19 नवम्बर, 2022


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के 23वें अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन में पधारे राष्ट्राध्यक्षों और न्यायमूर्तियों के सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन किया। मुख्यमंत्री जी ने रात्रि भोज के दौरान अतिथियों से विचार-विमर्श किया। इस कार्यक्रम में सभी महानुभावों को ओ0डी0ओ0पी0 उत्पाद भेंट किया गया।

इस अवसर पर मॉरीशस गणराज्य के राष्ट्रपति श्री पृथ्वीराज सिंह रूपन एवं मॉरीशस गणराज्य की प्रथम महिला श्रीमती संयुक्ता रूपन, एंटीगुआ औैर बारबुडा के गवर्नर-जनरल सर राडने एरे लारेंस विलियम्स जी0सी0एम0जी0, विश्व के विभिन्न देशों के मुख्य न्यायाधीश एवं न्यायविद, रोमानिया गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति श्री एमिल कन्स्टेंटिनेस्कु, क्रोएशिया गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति श्री स्पेजेपन मेसिक, लेसोथो के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ0 पकालीथा बी0 मोसिसिली, हैती गणराज्य के पूर्व प्रधानमंत्री श्री जीन-हेनरी सेन्ट, घाना गणराज्य की पार्लियामेन्ट के स्पीकर श्री अल्बन सुमाना किंग्सफोर्ड बागविन, सिटी मॉण्टेसरी स्कूल के संस्थापक डॉ0 जगदीश गांधी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ज्ञातव्य है कि मुख्य न्यायाधीशों का 23वां सम्मेलन भारत के संविधान के अनुच्छेद-51 पर आधारित है। इस आयोजन से विश्व एकता, विश्व शान्ति और बच्चों के भविष्य पर मंथन किया जा रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने