ज़ैदपुर बाराबंकी। सोमवार की सुबह घर से स्कूल के लिए निकली दो नाबालिग छात्राएं रास्ते से ही लापता हो गई। ग्रामीणों ने जब सड़क किनारे खेत और नाले में साइकिल व ड्रेस देखा तो हड़कंप मच गया। ड्रेस और साइकिल से छात्राओं की शिनाख्त ज़ैदपुर के एक निजी इंटर कॉलेज की हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने साइकिल बेल्ट व टाई के साथ कपड़े की पूरी ड्र्स को कब्जे में लिया। घटना का खुलासा करने के पुलिस ने कॉलेज के प्रबंधक व परिवारीजनों को सूचना दे कर मौके पर बुलाया। तब पता चला कि ज़ैदपुर कस्बे में स्थित एक निजी इंटर कॉलेज में कक्षा 8 व नौ की दो चचेरी बहनें हैं जिनके साथ यह घटना हुई है। मौके पर पहुंचे माता पिता के साथ अन्य घर वालों का रो रो कर बेहद बुरा हाल था। स्कूल प्रबंधक ने भी मौके पर पहुंच कर कॉलेज की छात्राएं होने की पुष्टि की और सोमवार को स्कूल में उपस्थित न होने की बात पुलिस को बताई। एक साथ दो छात्राएं नाबालिग लापता होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस अधीक्षक,अपर पुलिस अधीक्षक,सीओ सदर के साथ कई थानों की पुलिस छानबीन के लिए पहुंची थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध अपहरण का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है। एसपी ने घटना का खुलासा करने के लिए चार टीमें बनाई हैं।
 जैदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की दो चचेरी बहन और भाई अलग-अलग 3 साइकिल से जैदपुर कस्बे में स्थित एक निजी इंटर कॉलेज में पढ़ने के लिए रोजाना आते जाते थे। सोमवार को सुबह तीनो लोग घर से एक साथ साइकिल से अलग-अलग निकले थे। तभी तकिया चौराहे के बाद दोनों छात्राओं ने अपने भाई से कहा कि साइकिल में हवा भर आकर हम आते हैं आप जाए यह बात सुनकर भाई स्कूल चला आया। तभी कुछ देर बाद स्कूल में सूचना आई की कॉलेज की दो छात्राओं की साइकिल व ड्रेस जैदपुर बाराबंकी मुख्य मार्ग पर स्थित जुगुनियाडीह के पास पाई गई हैं। यह सुनकर स्कूल से भाई आनन-फानन में मौके में पहुंचा तो ड्रेस और साइकिल से अपनी बहन व चचेरी बहन होने की बात बताई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पानी में भीग रही ड्रेस टाई बेल्ट के साथ साइकिल को कब्जे में किया। सूचना पाकर मौके पर चिल्लाते रोते बिलखते माता पिता और परिवार के अन्य सदस्य पहुंचे थे। घटना की नजाकत को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स,अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह,सीओ सुमित त्रिपाठी,ज़ैदपुर  थाना अध्यक्ष डीके सिंह सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। और कहा कि खुलासे के लिए टीमें गठित की गई हैं। जिसमें सर्विलांस टीम भी लगाई गई है। बहुत जल्दी घटना का खुलासा किया जाएगा।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि पिता की तहरीर पर अज्ञात लोगों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की चार टीम खुलासे के लिए लगाई गईं है। बहुत जल्द खुलासा करने का प्रयास किया जारहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने