उतरौला(बलरामपुर)
गैड़ास बुजुर्ग क्षेत्र के ग्राम डोढ़ाडीह परसौना निवासी प्राथमिक विद्यालय हरिद्वारडीह में तैनात 49 वर्षीय शिक्षामित्र आज्ञाराम यादव का बीती बुधवार रात हृदय गति रुकने से निधन हो गया। जिससे शिक्षामित्रों में शोक की लहर दौड़ गई।
परिवार वाले बोले- समायोजन निरस्त होने के बाद, मानदेय न बढ़ने से सदमे में रहते थे शिक्षामित्र आज्ञाराम।
मृतक शिक्षामित्र के तीन पुत्र व तीन पुत्रियां सहित कुल 6 बच्चे हैं। सभी बच्चे पढ़ रहे हैं। मृतक शिक्षामित्र के पिता पैरालिसिस के शिकार हैं। पैरालिसिस पिता के सहारे का लाठी, परिवार में कमाने वाले, पत्नी व बच्चों के परवरिश के इकलौते व्यक्ति थे मृतक शिक्षामित्र। 
शिक्षामित्र संगठन के जिला संरक्षक हामिद अली चौधरी ने बताया कि बहुत अल्प मानदेय होने के कारण, बूढ़े पिता का इलाज, बच्चों की पढ़ाई, दवाई व परवरिश को लेकर मृतक शिक्षामित्र आज्ञाराम काफी चिंतित रहते थे। कई वर्षों से लगातार इन्हीं सब जद्दोजहद में आज्ञाराम अवसादग्रस्त रहने लगे थे। शिक्षामित्र संगठन के पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार से मृतक शिक्षामित्र के परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी व घरवालों को आर्थिक सहायता देने की मांग की। तथा इस दुख के विकट समय में मृतक शिक्षामित्र के परिवार को आर्थिक सहयोग करने की सभी शिक्षामित्रों से अपील की।
मृतक शिक्षामित्र की पत्नी ने बताया कि बुधवार देर रात आज्ञाराम के सीने में तेज दर्द, उलझन व चक्कर के साथ अचानक उनकी हालत बिगड़ती चली गई। उन्हें इलाज के लिए उतरौला ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया कहते हुए फूट फूटकर रोने लगी। 
शिक्षामित्र छटठीराम यादव, सूरज लाल, रविन्द्र वर्मा, जहीरुद्दीन, राजेश दूबे, अरविंद यादव, नानबाबू, प्रेम कुमार, कैशराम यादव, रमजान, अखिलेश कुमार समेत अनेक शिक्षामित्रों व शिक्षकों ने मृतक शिक्षामित्र के घर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया। तथा इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े होने का भरोसा दिया।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने