भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित शहर समेत करीब 300 गांव की बिजली गुल


बलरामपुर। लगातार हो रही बारिश जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है।राप्ती नदी खतरा के निशान को पार कर चुकी है। राप्ती नदी के आसपास के गांवों में जलभराव से स्थिति काफी बिगड़ गयी है।
इस अतिवृष्टि से 
बिजली विभाग के दावे की पोल खोल दी है। शहर समेत करीब 300 गांव की बिजली 36 घंटे से गुल है। बलरामपुर नगर का सिविल लाइन फीडर बुधवार रात एक बजे से गुरुवार शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति ठप थी। जिम्मेदार अधिकारियों के नंबर भी पहुंच से बाहर थे। कोई यह नहीं बताने वाला था कि बिजली क्यों कटी है और कब तक आएगी।
बिजली की आपूर्ति न होने से शहर की करीब 50 हजार आबादी प्रभावित रही। लोग पानी की कमी से जूझते दिखे। घरों में लगे इन्वर्टर भी डिस्चार्ज हो गए। काफी दिनों बाद लोगों को विभाग की मेहरबानी के चलते घरों में उजाले के लिए मोमबत्ती जलानी पड़ी। इसी तरह विद्युत उपकेंद्र तुलसीपुर में जलभराव के कारण उपकेंद्र से जुड़े ग्रामीण क्षेत्र के आठ फीडरों पर विद्युत आपूर्ति बुधवार से ठप है। क्षेत्र के करीब 300 गांव की बिजली गुल है। समस्या के समाधान के लिए जारी किए गए अधीक्षक अभियंता से लेकर अधिशासी अभियंता तक का सीयूजी नंबर कवरेज क्षेत्र से बाहर बता रहा है। लोग बिजली पाने के लिए बेताब दिखे।


हिन्दीसंवाद न्यूज़ 
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने