दयाशंकर सिंह ने संभागीय/उप संभागीय परिवहन कार्यालयों में अवांछित लोगों का जमावड़ा न होने देने के दिये निर्देश

कार्यालय में आने वाले आवेदकों की सुविधाओं का रखे ध्यान
-परिवहन मंत्री
 लखनऊः 02 अगस्त, 2022

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने निर्देश दिये है कि संभागीय/उप संभागीय परिवहन कार्यालय सुव्यवस्थित ढंग से संचालित किये जाए। उन्होंने कहा कि संभागीय/उप संभागीय परिवहन कार्यालयों में अत्यधिक भीड-भाड़ हो जाने के कारण अव्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिसके फलस्वरूप लाइसेंस के कार्य हेतु आने वाले आवेदकों को असुविधा का सामना करना पड़ता है, जिससे अप्रिय घटनाओं की संभावना बनी रहती है। यह स्थिति उचित नहीं है। सभी परिवहन अधिकारी अपने स्तर से संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही सुनिश्चित करें।
श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि परिवहन कार्यालयों में कार्य हेतु पारदर्शी एवं यथोचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाय ताकि जनसामान्य को अधिक से अधिक सुविधायें सुगमता से प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि समस्त संभागीय/सहायक संभागीय परिवहन अधिकारिय यह सुनिश्चित करें कि कार्यालय परिसर के बाहर किसी प्रकार का अतिक्रमण एवं अवांछित तत्वों का जमावड़ा न होने पाये। साथ ही स्थायी लाइसेंस/लाइसेंस नवीनीकरण हेतु आने वाले आवेदकों की सुविधा हेतु सारथी हाल में बैठने की पर्याप्त व्यवस्था हो एवं इस बात का ध्यान दें कि सारथी हाल में लगे स्काल उचित ढंग से कार्य करें एवं उन पर टोकन संख्या सही रूप से प्रदर्शित हो।
श्री दयाशंकर सिंह ने निर्देश दिये कि संभागीय/उप संभागीय परिवहन कार्यालयों के किस अनुभाग/हाल/कक्ष में क्या कार्य होते हैं तथा उसकी क्या फीस निर्धारित है, इसका अद्यावधिक प्रदर्शन कार्यालय परिसर के बाहर लगे हुए सूचना पट्ट में किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी संभागीय एवं उप संभागीय अधिकारी निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें। 
सम्पर्क सूत्र- आशीष सिंह/अजय द्विवेदी

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने