*उत्कृष्ट सेवा के लिये महाप्रबंधक पुरस्कार*

उत्तर रेलवे द्वारा आज 67वें रेल सप्ताह समारोह-2022 का नई दिल्‍ली के डॉ० अम्बेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में आयोजन किया गया।


उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने इस समारोह की अध्यक्षता की और रेलकर्मियों व अधिकारियों को उनके सराहनीय कार्यों के लिए पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते समय श्री आशुतोष गंगल महाप्रबंधक उत्तर रेलवे ने 'रेल सप्ताह' के महत्व पर रोशनी डाली। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम अपने उत्कृष्ट कर्मचारियों व अधिकारियों को सम्मानित करते हैं। साथ ही टीमवर्क के लिए ग्रुप अवार्ड्स और सराहनीय और अति विशिष्ट योगदान के लिए डिविजन्स को शील्ड्स प्रदान की जाती हैं। ये मौका होता है अच्छे कार्य प्रदर्शन के लिए सबको प्रोत्साहित करने का व उनका  आभार व्यक्त करने का। इस पुरस्कार अवसर पर सेक्टर 137 नोयडा के निवासी, श्री संजीव दत्ता, मुख्य कर्मचारी एवम कल्याण निरीक्षक, प्रधान कार्यालय, नई दिल्ली में कार्यरत है। ये बहुत परिश्रमी और कर्तव्यनिष्ठ एवम मेहनती कर्मचारी है।

इन्होंने कोविड-19 के आपातकाल में केंद्रीय रेलवे अस्पताल में कोविड -19 संक्रमित रोग से जान गवाने वाले कर्मचारियों के सम्बंधित विभाग में सूचना दे कर सब का समापन देय समय पर करवाया तथा उनके आश्रित की अनुकंपा आधार पर नियुक्ति हेतु फार्म भरवाकर समय पर रेलवे में नियुक्ति करवाकर उनकी दयनीय स्थिति को सुधारने में अपना योगदान किया।

उत्तर रेलवे  से सेवानिव्रत होने वाले कर्मचारियों के निपटान भुकतान नयी प्रणाली मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (एचआरएमएस) के माध्यम से शीघ्रता से कराये। समय - समय पर कार्मिक विभाग के विभिन्न अधिकरियों द्वारा दिये जाने वाले कार्यो को ये समय पर पूरा करते है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने