2 मई 2022
अंबेडकर नगर। जलालपुर तहसील अंतर्गत जलालपुर विकासखंड के दो ग्राम पंचायतों के प्रधानों द्वारा श्रम शक्ति तथा नारी सम्मान हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमे बड़ी संख्या में ग्रामवासियों और मनरेगा कर्मियों ने हिस्सा लिया। दोनों ग्राम पंचायत के प्रधानों ने उपस्थित श्रमिकों को उपहार देकर सम्मानित किया।
ग्राम पंचायत ज्योतिपुर समैसा में ग्राम प्रधान तारा देवी के नेतृत्व और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा आलोक पांडेय की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।मनरेगा समेत विभिन्न योजनाओं से जुड़े 68 महिला पुरुषों को मुख्य अतिथि के हाथों उपहार देकर सम्मानित किया गया।इस से पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा उपस्थित लोगों को मिठाई खिला कर मुँह मीठा करते हुए आगामी त्योहारों को लेकर शुभकामनाये दी गईं।
एपीओ मनरेगा आलोक पांडेय ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नही होता,आवश्यकता केवल लगन से काम करने की है, सफलता अपने आप कदम चूमेगी।उन्होंने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला।इस अवसर पर बच्चाराम उपाध्याय, शोभावती,शीला,रामसुंदर समेत बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।
वहीं ग्राम पंचायत कोठीभार में भी ग्राम प्रधान के नेतृत्व में हुए ऐसे ही आयोजन में दो दर्जन के करीब लोगों को सम्मानित किया गया। सूक्ष्म जलपान की व्यवस्था के बीच उपस्थित सभी लोगों को ग्राम प्रधान पिंटू शर्मा द्वारा वाटर फ्लास्क उपहार के रूप में दिया गया। एपीओ मनरेगा आलोक पांडेय ने मुख्य अतिथि के तौर पर अपने संबोधन में लोगों से मनरेगा जैसी कल्याणकारी योजना से जुड़ने की अपील करते हुए किसी भी समस्या की दशा में तुरंत संपर्क करने की बात कही गयी।इस अवसर पर जय प्रकाश दुबे,अशोक समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने