उतरौला(बलरामपुर) क्षेत्र में ईदुल फित्र का त्यौहार बड़े धूमधाम व  हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुस्लिमों ने मस्जिदों व ईदगाहों में अकीदत के साथ ईद की नमाज पढ़ी।त्यौहार के दृष्टिगत सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे।
         नगर समेत ग्रामीण अंचलों में ईद का त्यौहार परंपरागत ढंग से शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ।कोरोना काल के चलते पिछले दो वर्षों से मायूस लोगों ने इस बार खुशियों के साथ ईदगाह में ईदुल फित्र की नमाज पढ़ी।मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा सुबह ही नहा धोकर नये वस्त्र धारण कर  ईदगाह पहूंचकर अकीदत के साथ ईदुल फित्र की नमाज अदा की ग‌ई,इस दौरान रब की बारगाह में दोनो हाथ उठाकर अपने व अपने देश‌ के अम्नों अमान खुशहाली व तरक्की की दुआ मांगी ग‌ई।बाद नमाज एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी ग‌ई।इस मौके पर नवजवान,बूढ़े,बच्चे व महिलाओं द्वारा घर घर जाकर ईद के पर्व पर बने विभिन्न प्रकार के पकवान‌, सिव‌ईंया खाने खिलाने का दौर शुरू हुआ जो देर शाम तक जारी रहा।
शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार संपन्न कराने के उद्देश्य से जगह जगह पुलिस के जवान मौजूद रहे।ईद का त्यौहार सकुशल संपन्न होने पर प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने सभी क्षेत्रवासियों‌ को बधाई दी।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने