हिंदी संवाद न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट
नीरज कुशवाहा




अमृतांशी जोशी, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सीहोर जाएंगे। वे वहां सामूहिक विवाह ( मुख्यमंत्री कन्यादान योजना) समारोह में शामिल होंगे।



बता दें कि क्षेत्र में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत यह दूसरा बड़ा कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में 400 से ज्यादा जोड़े विवाह के बंधन में बंधेंगे।इसमें अनुसूचित जनजाति समुदाय, पिछड़ा वर्ग की कन्याएं बड़ी संख्या में शामिल हैं। कार्यक्रम के लिए खास तैयारियां की गई है।मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के हितग्राही बेटी को 55 हजार रुपये के प्रावधान में 38 हजार रुपये की सामग्री और 11 हजार रुपये का चेक दिया जाएगा।
आज पूरे प्रदेश भर में लोक अदालत लगेगी। लोक अदालत शिविरों के लिए व्यापक तैयारियां की गई है। लोक अदालत में विद्युत, जलकर, सम्पत्तिकर, बैंक ऋण के प्रकरणों का निपटारा छूट के प्रावधानों के साथ किया जाएगा। इसी कड़ी में राजधानी भोपाल के भी आईएसबीटी स्थित दफ्तर के साथ सभी वार्ड कार्यालय, जोन कार्यालय में आयोजन होगा।

नागरिकों को मिलने वाली छूट का फायदा उठाने के लिए निगम प्रशासन ने अपील की है। इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को सभी जिम्मेदारी सौंप दी गई है। टैक्स और सरचार्ज की राशि 50 हजार रुपए तक बकाया होने पर सरचार्ज में 100 फीसदी तक छूट दी जाएगी। 50 हजार से एक लाख तक की राशि के सरचार्ज में 50 फीसदी की छूट दी जाएगी।






Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने