हिन्दीसंवाद के लिए असगर अली की रिपोर्ट
उतरौला
धोखाधड़ी कर बैंक से रुपये निकालने के आरोपी को बैंक कर्मियों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। नगर क्षेत्र में स्थित पंजाब नेशनल बैंक से रेहरा थाना क्षेत्र के पकड़ी भुवारि निवासी जय मंगल वर्मा अपने पिता के चेक बुक पर पिता का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर रुपये निकालने का प्रयास कर रहा था।
मामले की जानकारी देते पीएनबी के शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया कि आरोपी के पिता का बचत खाता उनकी शाखा में संचालित है। उन्हें बैंक से चेक बुक जारी किया गया है। आरोपी ने अपने पिता के चेक बुक के एक पेज को निकालकर उसमें अपने पिता का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर उन्नीस हजार रुपये के भुगतान के लिए कैशियर को प्रेषित किया। कैशियर ने बैंक के रिकॉर्ड में दर्ज हस्ताक्षर से चेक में किए गये हस्ताक्षर से मिलान कराया तो दोनों में अंतर दिखा।
कैशियर ने चेक का भुगतान करने से इंकार कर दिया। इस पर आरोपी कैशियर से गाली-गलौज करने लगा। शोर शराबा सुनकर वह अपने केबिन से बाहर निकले तब भी आरोपी अपनी जिद करते हुए कैशियर के साथ गाली गलौज करता रहा।
शाखा प्रबंधक की सूचना पर बैंक में पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ जालसाजी, मारपीट, धमकी, गालीगलौज व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने