18 साल बाद बदलने जा रहा DTH कंपनी टाटा स्काई का नाम, अब Tata Play के नाम से जाना जाएगा
          गिरजा शंकर विद्यार्थी ब्यूरों
Tata Sky is now Tata Play : देश की प्रमुख डायरेक्ट-टू-होम (DTH) कंपनी टाटा स्काई (Tata Sky) का 18 साल बाद नाम बदलने जा रहा है। 27 जनवरी ने टाटा स्काई का नया नाम टाटा प्ले (Tata Play) हो जाएगा।
कंपनी का कहना है कि उसका बिजनेस अब डायरेक्ट-टू-होम तक सीमित नहीं रह गया है और उसका विस्तार इससे आगे हो चुका है। इसलिए नई परिस्थिति के मुताबिक टाटा स्काई ने अपने नाम में बदलाव करने का फैसला किया है।

19 मिलियन से अधिक एक्टिव ग्राहकों का दावा करने वाले टाटा स्काई को लगता है कि उसका बिजनेस डीटीएच सर्विस से आगे बढ़ गए हैं और अब इसमें फाइबर-टू-होम ब्रॉडबैंड और बिंज शामिल हैं, जो 14 OTT (over-the-top) सर्विस भी प्रदान करता है।


टाटा प्ले के एमडी और सीईओ हरित नागपाल ने इकोनॉमिक टाइम्स से कहा कि हमने शुरु में डीटीएच कंपनी के तौर पर शुरुआत की थी, लेकिन अब हम कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी बन गए हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी अब ओटीटी और ब्रॉडबैंड बिजनेस में भी उतर चुकी है।

नागपाल ने अखबार से कहा कि पिछले कुछ साल के दौरान ने टाटा स्काई ने डीटीएच सेक्टर में अपनी पोजीशन और मजबूत की है। इसके अलावा ब्रॉडबैंड बिजनेस भी तेजी से बढ़ रहा है और हमने इसे टाटा प्ले फाइबर नाम दिया है। इसी तरह Tata Play Binge पर 14 प्रमुख ओवर-द-टॉप ऐप शामिल हैं।

Yuvraj Singh: टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह बने पिता, पत्नी हेजल कीच ने दिया बेटे को जन्म

सीईओ ने कहा कि जहां डीटीएच उनका सबसे तेजी से बढ़ने वाला और सबसे बड़ा बिजनेस बना रहेगा, वहीं ओटीटी भी बड़ा होने वाला है और इस प्रकार यह एक ब्रांड पहचान का समय है जो डीटीएच कारोबार से परे है। टाटा स्काई ने 2004 में परिचालन शुरू किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में बड़े स्तर पर प्रचार किया जाएगा। नेशनल मार्केट्स में इसके प्रचार के लिए Tata Sky ने करीना कपूर खान और सैफ अली खान को अपने साथ जोड़ा है। वहीं, दक्षिण भारतीय राज्यों में आर माधवन और प्रियामणि कंपनी का प्रमोशन करेंगे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने