ग्रामीण खेल प्रतियोगिता का आज हुआ समापन

लखनऊः दिनांकः 16 दिसम्बर, 2021

युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग द्वारा करायी जा रही 04 दिवसीय राज्य स्तरीय ग्रामीण खेल प्रतियोगिता-2021-22 का आज समापन अपर मुख्य सचिव, युवा कल्याण श्रीमती डिम्पल वर्मा द्वारा किया गया। उन्होंने प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर श्रीमती वर्मा ने खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की एवं उन्हें इसी प्रकार आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा दी।
उप निदेशक, युवा कल्याण श्री सी.पी. सिंह ने बताया कि आज दिनांक 18 दिसम्बर, 2021 को कुश्ती एवं वेटलिफ्टिंग की प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की गईं, जिसमें कुश्ती प्रतिस्पर्धा में पुरूष वर्ग में 50 किग्रा0 वर्ग में गोरखपुर के अभिषेक, 54 किग्रा0 वर्ग में गोरखपुर के सत्यपाल यादव, 58 किग्रा0 वर्ग में प्रयागराज के शिवाजीत यादव, 63 किग्रा0 वर्ग में प्रयागराज के अरविन्द कुमार यादव एवं 69 किग्रा0 वर्ग में गोरखपुर के ऋषभ ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
इसी प्रकार महिला वर्ग में 43 किग्रा0 वर्ग में बरेली की भूमिका, 46 किग्रा0 वर्ग में आगरा की ईशा, 49 किग्रा0 वर्ग में गोरखपुर की वंदना यादव, 52 किग्रा0 वर्ग में बरेली की हर्षिता तोमर, 56 किग्रा0 वर्ग में आगरा की गामिनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
श्री सिंह ने बताया कि भारोत्तोलन प्रतिस्पर्धा के पुरूष वर्ग में 55 किग्रा0 वर्ग में प्रयागराज के रोहित कुमार, 61 किग्रा0 वर्ग में लखनऊ के आशुतोष कुमार, 67 किग्रा0 वर्ग में आगरा के यश कुमार एवं 67 किग्रा0 से अधिक वर्ग में बरेली के अरविन्द मौर्या ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार महिला वर्ग की 45 किग्रा0 वर्ग में बरेली की रोली वर्मा, 49 किग्रा0 वर्ग में प्रयागराज की कशिश यादव, 55 किग्रा0 वर्ग में प्रयागराज की सुमन राव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर उप निदेशक श्रीमती शिल्पी पाण्डेय, श्रीमती मेघना सोनकर एवं श्री अजातशत्रु शाही समेत अन्य विभागीय अधिकारी एवं प्रशिक्षण उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने