उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने महानगर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन किया

माननीय प्रधानमंत्री जी ने एक व्यापक दृष्टिकोण रखते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि तथा सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया है

मा० प्रधानमंत्री जी ने जन औषधि केंद्र के माध्यम से पूरे देश में लोगों को सस्ती दरों पर गुणवत्तापरक दवा मुहैया कराने का कार्य किया है

स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाते हुए आयुष्मान कार्ड धारक को 05 लाख रुपए तक का बीमा कवर प्रदान किया गया

माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने कोरोना के खिलाफ एक उत्कृष्ट प्रबंधन किया

आज प्रदेश में लगभग सभी जिलों में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन युक्त बेड्स उपलब्ध हैं

आज प्रदेश में 33 मेडिकल कॉलेज क्रियाशील होने की स्थिति में पहुंचे हैं

सरकार का लक्ष्य है प्रदेश को सभी 75 जनपद में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज अवश्य हो
                -उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा

लखनऊ: 10 अक्टूबर, 2021

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने आज यहां लखनऊ महानगर के गोल मार्केट स्थित शगुन मेडिकल हाल पर प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने एक व्यापक दृष्टिकोण रखते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि तथा सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया है। प्रधानमंत्री जी ने जन औषधि केंद्र के माध्यम से पूरे देश में लोगों को सस्ती दरों पर गुणवत्तापरक दवा मुहैया कराने का कार्य किया है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो सबसे बड़ा क्रांतिकारी कदम उठाया गया, वह आयुष्मान भारत के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड धारक को 05 लाख रुपए तक का बीमा कवर प्रदान करना है, जिससे कार्ड धारक के बीमार होने की दशा में 05 लाख रुपये तक का इलाज खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में माननीय प्रधानमंत्री जी ने अभूतपूर्व कार्य किया है और कोरोना काल में पूरे भारतवर्ष में एक लंबी लड़ाई लड़ी गई। देश में नए चिकित्सालय एवं ऐम्स का निर्माण हो रहा है। धारा 370 को समाप्त किया गया। शिक्षा में नई शिक्षा नीति लाई गई, सुरक्षा के क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के लड़ाकू विमानों से लेकर मिसाइल तक भारत में बन रही है।
उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने कोरोना के खिलाफ एक उत्कृष्ट प्रबंधन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी जब प्रदेश में प्रारंभ हुई तो यहां पर उसकी जांच तक की व्यवस्था नहीं थी। आज प्रदेश में लगभग सभी जिलों में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन युक्त बेड्स उपलब्ध है। प्रदेश में आज 33 मेडिकल कॉलेज क्रियाशील होने की स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के सभी 75 जनपद में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज अवश्य हो। कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत प्रदेश के गांव गांव में मुफ्त कोरोना किट बांटी गई। प्रदेश सरकार द्वारा तेजी से मुफ्त जांच एवं टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने