उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने 20 करोड़ 71 लाख रुपये की 17 परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास
 सरकार किसान हितों को सर्वाेपरि रखते हुए कर रही है चहुंमुखी विकास
 पिछले साढे 4 साल में लोक निर्माण विभाग में हुए हैं उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्य
                   -श्री केशव प्रसाद मौर्य
लखनऊः 18 सितंबर 2021
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज प्रयागराज के फाफामऊ-विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत श्रृंगवेरपुर धाम में आयोजित कार्यक्रम में रु020 करोड़ 71 लाख  की लागत की 17 परियोजनाओं  लोकार्पण/शिलान्यास किया। उन्होने कहा कि इन परियोजनाओं से यहां के आम जनमानस को अनेक सुविधाओं का लाभ मिलेगा। सड़क और पुलों के निर्माण से कृषि विपणन सेवाओं में गति आएगी। किसानों की आमदनी बढ़ेगी। सड़कें विकास का आधार होती हैं, इनसे ग्रामीणों के जीवन स्तर में आमूलचूल परिवर्तन आएगा। पुलों और सड़कों के माध्यम से किसान अपने उत्पाद को आसानी से अच्छे बाजारों में ले जा सकेंगे और उनके उत्पाद का अच्छा मूल्य मिलेगा।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसान हितों को सर्वाेपरि रखते हुए प्रदेश में विकास कार्यों को अमली जामा पहनाया जा रहा हैऔर विकास कार्य स्पष्ट रूप से धरातल पर नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा पिछले साढे 4 साल में जहां प्रदेश में बहुमुखी, चहुंमुखी, ग्रामोन्मुखी व संतुलित विकास के नए मापदंड स्थापित किए गए हैं, वहीं पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बहुत ही उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में विकास की बयार बह रही है। सोशल सेक्टर की योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के हर पात्र व्यक्ति को लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वह योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें और सहयोग प्रदान करें।
श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर है। उत्तर प्रदेश खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। कानून व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त है। किसान सम्मान निधि के रूप में लगभग डेढ़ लाख करोड़ लोगों के खातों में सीधे धनराशि भेजी गई है। किसान भाइयों के हितों को सर्वाेपरि रखते हुए उनको खुशहाली व तरक्की के रास्ते पर लाया जा रहा है। प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर धाम में श्री अश्विनी द्विवेदी जी, मा. सांसद श्रीमती केशरी देवी पटेल जी एवं मा. विधायक गण व अन्य जनप्रतिनिधियो के अलावा  भारी संख्या  मे लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने