*कोविड टीकाकरण अभियान का जिलाधिकारी ने लिया जायज़ा*
बहराइच 26 अगस्त। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने महसी क्षेत्र के भ्रमण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रमपुरवा का निरीक्षण कर कोविड टीकाकरण कार्य की प्रगति का जायज़ा लिया। कोविड टीकाकरण में रैंक प्रभावित न होने पाये इसके लिए डीएम ने बुधवार को देर शाम अधिकारियों के साथ बैठक कर जनपद में वृहस्पतिवार को 40000 का लक्ष्य निर्धारित कर मेगा टीकाकरण अभियान संचालित किये जाने के निर्देश दिये थे। सी.एच.सी. के निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अभिषेक अग्निहोत्री ने बताया कि मध्यान्ह 12ः00 बजे तक लगभग 750 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। 

उल्लेखनीय है कि बुधवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी होने पर कि आईसीडीएस व पंचायत राज विभाग के ज्यादातर फ्रंटलाइन वर्कर्स द्वारा टीकाकरण का द्वितीय डोज़ नहीं लिया गया है।

 इस स्थिति पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए डीएम ने इसे सम्बन्धित विभागीय अधिकारी की भी लापरवाही मानते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी व डीपीआरओ का अग्रिम आदेश तक वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। 

साथ ही अन्य विभागीय अधिकारियों को सचेत किया कि सभी कार्मिकों का यथाशीघ्र टीकाकरण करायें तथा यह भी सुनिश्चित करें कि सभी लोगों द्वारा टीकाकरण की दोनो डोज़ अवश्य ली जाय।
जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने निर्देश दिया कि मोबाइल टीमें बनाकर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराया जाय। डॉ. चन्द्र ने सभी उप जिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों व प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया कि टीकाकरण कार्य की मॉनीटरिंग करते रहें। टीकाकरण सत्र से पूर्व सम्बन्धित क्षेत्रों में आमजन की जागरूकता के लिए विभिन्न माध्यमों से लोगों को जानकारी भी उपलब्ध करायी जाय।


हिंदी संवाद न्यूज़ बहराइच।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने