मुंबई, 16 जुलाई: भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) से बाहर चल रहे 28 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dube) ने बीते गुरुवार को अपनी गर्लफ्रेंड अंजुम खान (Anjum Khan) के साथ शादी रचाई. उन्होंने खुशी के इस पल की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर की हैं. इन तस्वीरों में वह मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार शादी की रस्म पूरी करते हुए नजर आ रहे हैं. दुबे ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, 'हमने प्यार किया जो कि प्यार से ज्यादा था, और अब यहीं से हमारी शुरुआत होती है.'

बात करें शिवम दुबे के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए 13 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए नौ पारियों में 17.5 की एवरेज से 105 रन बनाए हैं. T20I क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 54 रन है.

इसके अलावा उन्होंने देश के लिए एक वनडे मैच खेलते हुए एक पारी में 9.0 की एवरेज से नौ रन बनाए हैं.

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने देश के लिए T20I क्रिकेट में 13 मैच की 11 पारियों में 43.2 की एवरेज से पांच विकेट चटकाए हैं. T20I क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 30 रन खर्च कर तीन विकेट है. वहीं वनडे प्रारूप में उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी है.

बात करें उनके आईपीएल प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट कई टीमों के लिए खेलते हुए 21 मैच की 19 पारियों में 19.6 की एवरेज से 314 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 46 रन है. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 10 पारियों में 28.0 की एवरेज से चार विकेट चटकाए हैं.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने