जमीनी विवाद में घायल युवक की इलाज के दौरान अस्पताल में हुई मौत

♦ एक आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल

गिरजा शंकर गुप्ता 
अम्बेडकरनगर भीटी थाना क्षेत्र के थरिया कला गांव के मजरे बेलहवा में बीते शुक्रवार को भूखंड पर कब्जेदारी को लेकर हुई मारपीट के मामले में घायल हुए एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसका भाई की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में दर्ज रिपोर्ट में हत्या की धारा बढ़ाने के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर चालान भेजा है।
जानकारी के अनुसार गांव स्थित आबादी के एक भूखंड पर देवनारायन व अमरनाथ के बीच विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि इसका एक वाद न्यायालय में लंबित है। इसी भूखंड पर अमरनाथ पक्ष द्वारा गत शुक्रवार को छप्पर रखकर कब्जा किया जा रहा था। दूसरे पक्ष के सगे भाइयों रोहित व मोहित ने पहुंचकर विरोध किया तो आरोपियों ने धारदार हथियार, लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। इससे दोनों भाई बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। हल्ला गुहार पर परिवारीजन बीच-बचाव करने पहुंचे तो आरोपियों ने हमलाकर उन्हें भी घायल कर दिया। मारपीट में रोहित, मोहित के अलावा रूपा, अरुंधती, सुशीला व अनिल समेत आठ लोग घायल हुए थे।

 ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने सभी घायलों को भीटी सीएचसी ले जाकर भर्ती कराया था। जहां रोहित व मोहित की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल व बाद में लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया था।
पुलिस ने रोहित के चाचा श्रीनरायन की तहरीर पर अमरनाथ, सनी, ओमनाथ, शिवानी व अमरनाथ की पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राणघातक हमला, बलबा आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इस बीच रोहित की ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। निरीक्षक दयाशंकर मित्रा ने बताया कि मारपीट की धाराओं में दर्ज रिपोर्ट में हत्या की धारा बढ़ा दी गई है। एक आरोपी सनी को गिरफ्तार कर चालान भेजा है। अन्य की तलाश की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने