अंबेडकरनगर
कोरोना महामारी मे लाकडाउन के चलते शासन प्रशासन के सख्त आदेशों के अनुसार जहां निर्धारित दुकानों के अलावा पूरी तरह बाजार बंद रहने के आदेश है वहीं शुरू लाकडाउन से ही कुछ दुकानदार अपनी पूरी मनमानी करने पर पूरी तरहां ऊतारु हैं और खूब चोरबाजारी भी करते दिखाई दे रहे हैं।
चोरबाजारी करने बाले दुकानदारों में कोरोना महामारी का भी कोई खास डरखौफ दिखाई नहीं दे रहा है सुना जाता है कि शटर बंद ग्राहक दुकान के अंदर खूब बिक रहा है दुकान का सामान उन चोरबाजारी करने बाले दुकानदारो में किसी पर पुलिस का आशीर्वाद है तो कोई अपनी मनमानी के चलते ही प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उडाता दिखाई दे रहा है। आज सोशल मीडिया के माध्यम से दुकानदारों का जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन जी से कहना है कि क्या तो आप सबकी दुकाने खुलवा दो या फिर कोरोना लाकडाउन के चलते यह दुकानदारों द्धारा की जा रही चोरबाजारी को पूरी तरहां बंद करवा दो। कोरोना महामारी लाकडाउन के चलते कुछ शहर के दुकानदारों से खास गुफ्तगू।
रेडीमेड वस्त्र बिक्रेता सुधीर का कहना है कोरोना महामारी के चलते प्रशासन ने जो लाकडाउन लगाया है उसमें लोग प्रशासन के आदेशों का पालन करते दिखाई नहीं दे रहे हैं। बाजार में इतनी भीडभाड तो नहीं दिखाई देती थी जितनी लाकडाउन में दिख रही है। लोगो में दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का भी कोई खास महत्व नहीं है। और कुछ दुकानदार भी प्रशासन के आदेशों की खिल्लियां उडाते दिखाई दे रहे हैं।
कपडा व्यवसायी अब्दुल तौहीद का कहना है की कोरोना लाकडाउन के चलते जहां अधिकांश दुकानदार भाई प्रशासन के आदेशों का पालन करते हुये अपनी दुकाने बंद कर अपने घरों में बैठे हुये है वहीं चंद दुकानदारो ने जमकर चोरबाजारी करके प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उडा रखी है। डीएम साहब या तो सभी दुकाने खुलवा दें या फिर यह चंद दुकानदारों की चोरबाजारी बंद करवा दें।
हार व्यवसायी नितिन गुप्ता का कहना है कि कोरोना लाकडाउन के चलते जहां एक तरफ बहुत से दुकानदार अपने घरों में बैठ कर लाकडाउन के खुलने का इंतजार कर रहे हैं वहीं कुछ दुकानदार अपनी मनमानी व पुलिस के आशीर्वाद से चोरबाजारी करने में मस्त हैं। उन चोरबाजारी करने बाले दुकानदारों में कोरोना महामारी का भी कोई खास डर खौफ नहीं है।
दुकानदार मोहम्मद वसीम कुरैशी का कहना है कि डीएम साहब कोरोना लाकडाउन के चलते शहर में आजकल चोरबाजारी करने बालो की बल्ले बल्ले है जिधर देखो उधर चोरबाजारी ही चोरबाजारी देखने को मिल जाती है उनको चोरबाजारी करते देख हमारा भी अपनी दुकान खोलने को मन करता है। आप क्या तो लाकडाउन खुलवा दीजिये या फिर यह जो चोरबाजारी हो रही है उसे बंद करवा दीजिये।
टेलर मास्टर मोहम्मद आकिल का कहना है की कोरोना महामारी लाकडाउन के चलते कोरोना के खौफ से कहीं आने जाने को भी मन नहीं करता है और घर में पड़े पड़े भी थक चुके हैं। साथ ही घरके खर्चे चलाना भी बड़ा पहाड़ सा बन कर सामने है। जब बाजार की तरफ से निकलना होता है तो दुकानदारों को चोरबाजारी करते देख हमें भी दो पैसे कमाने की चाह होने लगती है मगर हमारे लियें प्रशासन का आदेश सर आंखों पर और मायूस होकर अपने घर चले जाते हैं।
आभूषण व्यवसायी राहुल का कहना है की अब तो घर में पड़े पड़े भी थक चुके हैं और इन चोरबाजारी कर रहे दुकानदारों को देखकर और थकान होने लगती है चोरबाजारी करने बाले दुकानदारों को तो कोई डरखौफ ही नहीं है और वह बेखौफ होकर खूब ग्राहकी कर रहे हैं। जो प्रशासन के आदेशों के खिलाफ है प्रशासन को चाहियें चोरबाजारी करने बालो पर लगाम लगाकर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही भी की जाये।
टेलर मास्टर समीम का कहना है की लाकडाउन में जहां लोगो को घरों से फालतू निकलने को मना किया गया है वहीं कोरोना लाकडाउन के चलते सुबह छे: बजे से ही बाजारों में लोगो की खूब भीडभाड देखने को मिलती है। साथ ही उस भीडभाड में दो गज की दूरी माक्स है जरूरी का भी कोई अता पता दिखाई नहीं पडता है। पुलिस को आता देखकर ही बहुत से लोग मास्क लगाते हैं|
कपड़ा व्यवसायी प्रवीन का कहना है की कोरोना लाकडाउन यहां बेअसर सा है यहां के दुकानदार भी खूब जमकर प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उडाते दिखाई दे रहे हैं जहां एक तरफ बहुत से दुकानदार घरों में बैठकर प्रशासन के आदेशों का पालन कर रहे हैं वहीं कुछ दुकानदारों ने प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उडा रखी हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने