बबलू गर्ग!लोनी, 28 जून छ:सूत्रीय मांगों को लेकर 1 जुलाई से लोनी बॉर्डर पर शुरू होने वाले अनिश्चित कालीन धरने को लेकर शुक्रवार को गु. वाटिका कॉलोनी की जैन धर्मशाला में एक बैठक का आयोजन हुआ। बारिश के बावजुद बैठक में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे क्षेत्रवासियों ने धरने के समर्थन में घोषणा की है। इससे पूर्व नागरिकों ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए अग्रिम रणनीति पर चर्चा की
गोल्डी जैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक के दौरान महेश ठाकुर, रामनरेश शर्मा, वरुण धामा, आदर्श कुमार एवं प्रीति जैन आदि व्यक्ताओ ने सभासद अंकुश जैन द्वारा जनहित में उठाए गए इस कदम के लिए जमकर सराहना की। सभी ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अंकुश जैन द्वारा 6 सूत्रीय मांगों को लेकर होने वाले इस अनिश्चितकालीन धरने के लिए हम कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ हैं. व्यक्त्ताओ का कहना था कि जिन समस्याओं को लेकर अंकुश जैन ने अपनी आवाज बुलंद की है वह पूरे क्षेत्र वासियों की आवाज है। बिजली, पानी, मुख्य मार्ग, बंद फाटक, पानी निकासी, साफ-सफाई व बैहटा हाजीपुर नहर के अलावा ऐसी अनेक समस्याएं हैं जो लोनी के लिए बदनुमा दाग बनी हुई है। अफसोस की बात तो यह है की नरकीय जीवन जी रहे नागरिकों की समस्या समाधान के लिए सैकड़ों बार शिकायत करने के बावजूद संबंधित विभागीय अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है जो उनकी कार्य प्रणाली को संदिग्ध बनाता है। अब ऐसे अधिकारियों की आंख और कान खोलने के लिए अंकुश जैन द्वारा उठाया गया यह कदम जरूरी हो गया था।
इस मौके पर छेत्र की विभिन्न कॉलोनियो से आने वाले सैकड़ो नागरिकों ने एक स्वर में धरना आयोजक अंकुश जैन के समर्थन में खड़े रहने का संकल्प भी लिया।
अंकुश ने सभी आगंतुओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि क्षेत्र वासियों से मिलने वाले समर्थन के बलबूते ही 6 सूत्रीय मांगों को लेकर इस अनिश्चितकालीन धरने का निर्णय लिया गया है. जिसे आपकी इस उपस्थित ने आज और बल प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि आपसे मिलने वाले इस सहयोग ने मुझमें एक नई ऊर्जा फूंकने का काम किया है। मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि जनता की 6 सूत्रीय मांग पूरी होने तक यह धरना समाप्त नहीं होगा. इसके लिए अगर मुझे अपने प्राण भी त्यागने पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा कि सरकार विरोधी मानसिकता रखने वाले अधिकारियों को सबक सिखाने का समय अब आ गया है।
बैठक में मुख्य रूप से जयप्रकाश, आदर्श, वरुण धामा, सोमवीर सिंह, महेंद्र कुमार, प्रवीन जैन, सुशील शर्मा, गोपाल सिंह राणा, ब्रह्मपाल स्वामी, प्रभात श्रीवास्तव, ललित ठाकुर व महेश ठाकुर आदि के अलावा सभासद उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने