राजकुमार गुप्ता 
बलदेव।अक्षय तृतीया पर्व पर श्रीदाऊजी महाराज मंदिर में विशेष चरण दर्शन के लिए आस्था व श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। मंदिर के पुजारी रामनिवास शर्मा ने बताया कि वर्ष में एक बार विशेष चरण दर्शन होते हैं, जिसके लिए दूर-दूर से 
श्रद्धालु आते हैं। 
मथुरा के बलदेव में अक्षय तृतीया पर्व पर वर्ष में एक बार होने वाले विशेष चरण दर्शनों को श्रीदाऊजी महाराज मंदिर में आस्था व श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। विशेष चरण दर्शन के लिए सुबह से भारी भीड़ रही।
मंदिर पुजारी रामनिवास शर्मा ने बताया वर्ष में एक बार चरण दर्शन का आयोजन होता है, जो अक्षय तृतीया पर्व पर होता है। श्रीदाऊजी महाराज के विशेष चरण दर्शनों व विशेष श्रृंगार का आयोजन हुआ। दाऊजी महाराज को गर्मी से शीतलता प्रदान करने के लिए सत्तू का भोग लगाया गया। इसके साथ ही श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। 

दाऊजी महाराज को हाथ से झूला झूलाने वाला पंखा भी आज से  लगाया गया, जिसमें श्री दाऊजी महाराज के भक्त अपने श्री दाऊजी महाराज को अपने हाथों से पंखा झुलाकर गर्मी में शीतलता प्रदान कर पुण्य लाभ अर्जित करेंगे। अक्षय तृतीया पर्व से श्रीदाऊजी महाराज मंदिर के दर्शनों का दोपहर का समय 4 से 5 तक दोपहर में रहेगा,अन्य समय यथावत रहेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने