महमूद अली के डॉन सिनेमा की तेज हुई रफ्तार के आगे कोई भी नहीं ठहर पाएगा .!


    वैसे तो लोगों के जेहन में खौफ़ पैदा करने के लिए डॉन नाम ही काफी है लेकिन जब आपको पता चले कि ये डॉन आपको किस्म किस्म के मनोरंजन परोसता है तो सहज ही आपको इस डॉन से मोहब्बत हो जाएगी । जी हां डिजिटल युग वाले इस ओटीटी के महासमर में ना जाने कितने एप्लिकेशन बने आये और कुछ ही समय मे कन्टेन्ट की कमी और अपने साधारण रिच की वजह से असमय ही मार्केट से गायब हो गए । इस ओटीटी की दुनिया मे वही चैनल एप्लिकेशन जमें रहे जिनके कन्टेन्ट में दम था, जिन्होंने दर्शकों के लिए बेहतरीन मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराए, जिन्होंने उम्र के हर पड़ाव के लिए उनके जॉनर को समझते हुए उनके हिंसाब से मनोरंजन परोसा । महमूद अली की डॉन सिनेमा ने पिछले 4 सालों में जनता के बीच मे यही काम किया है । अपनी बेहतरीन पब्लिक रिच, और समाज के हर तबके और हर उम्र के लोगों तक अपनी सुगमतापूर्वक पहुंच की बदौलत इस डॉन सिनेमा ने आज हर घर मे अपनी पहुंच बना लिया है । इसलिए हम यह भी कह सकते हैं कि इस डॉन सिनेमा को बंद करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है । 

                                   दरअसल डॉन सिनेमा महमूद अली द्वारा कोरोना काल के दौर से ठीक पहले सन 2019 में लॉन्च किया गया था। डॉन सिनेमा श्री महमूद अली द्वारा 2019 में लॉन्च किया गया लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म, एक बड़े बदलाव से गुजरने के लिए तैयार है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों को अपनाने और उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाने की प्रतिबद्धता के साथ श्री अली ने डॉन सिनेमा ऐप को फिर से बड़े पैमाने पर रीलॉन्च करने की घोषणा की है। अबकी बार ये प्लेटफॉर्म सिर्फ तकनीकी रूप से उन्नत नहीं होगा बल्कि इसके ऊपर आपको दुनिया की अनेकों भाषाओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई प्रोजेक्ट्स देखने को मिलेंगे । 

                           महमूद अली ने बताया कि इस बार हमलोग अपने इसी डॉन सिनेमा के जरिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने कन्टेन्ट का विस्तार करने जा रहे हैं । हमारी कुछ महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स यूरोप में भी रिलीज को तैयार हैं इन्हीं में से एक सीक्रेट आईज है जो कि स्पेन में शुरू होने जा रही है , इसको हम आगामी अप्रैल 2024 में शुरू करने वाले हैं । फिर इसके ठीक बाद हम जून 2024 में ब्रिटेन में अन्ना का फिल्मांकन शुरू करने वाले हैं , और फिर इसके तुरंत बाद ही रावण जिंदा है का निर्माण होगा। लगातार प्रोजेक्ट्स को लाइनअप करके रखने का परिणाम है कि हम जुलाई में मैक्सिको में रावण ज़िंदा है का निर्माण करने जा रहे हैं । इन प्रोजेक्ट्स के साथ ही आगामी सितंबर माह में हम हांगकांग और कनाडा में 1914 कोमागाटा मारू का निर्माण करेंगे । 

                        महमूद अली को सिर्फ अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रोजेक्ट्स में ही दिलचस्पी नहीं है बल्कि वे इस प्लेटफार्म के जरिये वे दुनिया को मनोरंजन की एक अलग अनुभूति से रूबरू कराने का संकल्प ले चुके हैं । उनका कहना है कि वर्तमान दौर के डिजिटल युग मे जब हर हाथों में मोबाइल सुगमतापूर्वक पहुंच चुका है तो ऐसे में आप किसी भी इंसान को ज्यादा देर तक गुमराह नहीं रख सकते। आपको अपने उपभोक्ताओं के बेहतर मनोरंजन के लिए बेहतरीन प्रोजेक्ट्स देने ही होंगे, तभी जाकर आपका प्लेटफॉर्म इस आर्थिक युग मे सर्वाइव कर पायेगा । 

                              महमूद अली द्वारा डॉन सिनेमा के स्वदेसी प्रोजेक्ट्स की बात किया जाए तो इनमें से एक अमर ज्योति कश्मीर और असम के परिदृश्यों को सिल्वर पटल पर उकेरकर दिखाएगी वहीं मून डेविल के जरिये हमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा की कहानियों को समझने/देखने को मिलेगा । इनके साथ हमने हैदराबाद की ऑडिएंस के लिए संकट मोचन को लाइनअप कर रखा है वहीं मध्य प्रदेश की जनता के लिए महाकाल का साथ ले रखे हैं । इन प्रोजेक्ट्स के अतिरिक्त हम शॉर्ट फिल्म, वेबसिरिज और म्यूजिक वीडियो पर भी फोकस कर रहे हैं जिन्हें हम दुनियाभर में फिल्माएंगे और अपने इस डॉन सिनेमा के जरिये दर्शकों तक पहुंचाएंगे । आप मनोरंजन की हर वैरायटी को एक ही प्लेटफॉर्म पर डॉन सिनेमा के साथ देखेंगे जहां की हम टोकर्स हाउस, द वायरल विला, इंडियाज आइकॉनिक इन्फ्लुएंसर यानी प्रभावशाली लोगों का रियलिटी शो भी लेकर आ रहे हैं।

                    इस महत्वाकांक्षी विस्तार के साथ डॉन सिनेमा का लक्ष्य दुनिया भर के दर्शकों को गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन के कन्टेन्ट उपलब्द्ध कराना ही है । और यह तभी सम्भव होगा जब हम अपने स्ट्रीमिंग अनुभव को फिर बड़े स्तर पर बेहतर क्वालिटी के साथ फ्रीक्वेंट रख सकें । हम अपने साथ नए निर्माताओं को जोड़ने उनके बेहतरीन कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म के जरिये उन्हें दुनियाभर में रिलीज कर बड़ा मंच देने के लिए भी प्रयत्नशील हैं। हम सिर्फ एक जगह पर हर उम्र के मनोरंजन का ख्याल रखकर कन्टेन्ट डेवलप करने की दिशा में दृढ़तापूर्वक आगे बढ़ रहे हैं।


https://www.instagram.com/doncinemaoriginal?igsh=MWpwZWw1emt6djRuYg==

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने