भीषण ठंड में बिजली विभाग की बेरुखी!, विद्युत कटौती से सर्दी में कांप उठे लोग!, दिखे नाराज

शाहाबाद हरदोई :- पिछले चार दिनों से भयंकर शीत लहरी के चलते विद्युत कटौती भी भयंकर रूप से बढ़ गई है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले चार दिनों से शीत लहर का प्रकोप चल रहा है ऐसे में हर व्यक्ति को सुबह के वक्त नहाने धोने के लिए ताजे पानी की आवश्यकता होती है।
.
ऐसे में दो-दो घंटे की अघोषित बिजली कटौती से त्राहि त्राहि मच गई है। शहर वासियों के अनुसार शेड्यूल के अनुसार सुबह 6:00 बजे बिजली चली जाती थी उसके बाद 7:00 बजे बिजली का आना होता था। यानि एक घंटे की कटौती होती थी। उसके बाद पूरे दिन बिजली शहर वासियों को उपलब्ध रहती थी लेकिन पिछले 4 दिनों से शीत लहर का प्रकोप जैसे ही बडढ़ा वैसे ही बिजली कटौती का अघोषित क्रम शुरू हो गया है जिससे लोग काफी परेशान हैं।
.
बताया जाता है कि सुबह 6:30 या 7 के बीच में बिजली चली जाती है और उसके बाद 2 घंटे तक लगातार बिजली की कटौती होती है। कटौती के बाद जब बिजली का आना होता है तो उसके बाद ट्रिपिंग का सिलसिला शुरू हो जाता है। हर 10 और 15 मिनट के बाद बिजली चली जाती है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सुबह की बिजली कटौती से शहरी उपभोक्ता काफी परेशान है।
.
शहर वासियों का मानना है कि सुबह के वक्त नहाने धोने का समय होता है ऐसे में ठंड की वजह से नहाने के लिए ताजे पानी की आवश्यकता होती है ऐसे में बिजली का न होना लोगों को काफी अखर रहा है लेकिन लाख शिकायतों के बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी टस से मस नहीं हो रहे हैं और केवल वसूली अभियान पर ही ध्यान दे रहे हैं। अघोषित बिजली कटौती को लेकर भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजीव नयन दीक्षित ने बिजली अधिकारियों से बात भी की परंतु रिजल्ट कुछ भी नहीं मिला।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने