क्रिकेट के बिंदास अंदाज में यशस्वी बना 'आईपील का पोस्टर बॉय'



भदोही के छोरे का बल्ला आईपील में बना दन-दनादन शॉटगन 




पिता भूपेंद्र जायसवाल और कोच ज्वाला सिंह ने उसे बनाया इस काबिल 







भदोही, 13 मई । आईपीएल क्रिकेट में हाल के दिनों में यूपी का छोरा छाया है। दन-दनादन रन बनाने को लेकर वह सुर्खियों में है। उसका बल्ला सिर्फ चौका और छक्का उगल रहा है। क्रिकेट को बिंदास अंदाज में खेलने वाला यह नौजवान क्रिकेट की दुनिया की पहली पसंद बनता दिख रहा है। अच्छे प्रदर्शन की वजह से आईपीएल का पोस्टर बॉय बन गया है।


राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे यशस्वी जायसवाल अब क्रिकेट की दुनिया का एक उगता सितारा बन गया है। लोग उसमें बहुत कुछ देख रहें हैं। उत्तर प्रदेश के भदोही के सुरियावाँ जैसे छोटे नगर से निकल कर यशस्वी अपनी मेहनत के बल पर भविष्य की उम्मीद गढ़ रहा है। आने वाले दिनों में वह बीसीसीआई की एक उम्मीद बन सकता है। उसकी इस उपलब्धि से भदोही और गृहनगर सुरियावां में बेहद ख़ुशी है। क्रिकेटर रहे रवि शास्त्री और हरभजन सिंह ने यशस्वी और रिंकू सिंह को भारतीय टीम में टी -20 के लिए चयनित करने की जोरदार वकालत की है।


आईपीएल में यशस्वी की उपलब्धियों को लोग सोशलमीडिया पर शेयर कर रहें हैं। आईपीएल में एक के बाद एक दन-दनादन बल्लेबाजी की कमाल की तस्वीरें पोस्ट कर रहें है। उसके खेल को लेकर जानेमाने क्रिकेटरों ने जो टिप्पणियां की हैं लोग उसे भी शेयर कर रहें हैं। राजस्थान रॉयल्स टीम की जिससे भिड़ंत हो रही है उस रोमांचक मुकाबले और यशस्वी के बल्लेबाजी को देखने के लिए लोग मोबाइल और टेलीविजन पर आंखें गड़ाए हैं। उसकी तरफ से होने वाली शानदार बल्लेबाजी की फोटो तत्काल सोशल मीडिया में शेयर की जा रही है।


पिता भूपेंद्र जासवाल उर्फ़ गुड्डन बेटे की इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं। यशस्वी की धुआंधार बल्लेबाजी की वजह से राजस्थान रॉयल की कोलकाता नाइट राइडर्स पर 9 विकेट से जीत वह खुश हैं। यशस्वी का क्रिकेट में बिंदास अंदाज लोगों को खूब भा रहा है। लोग भारतीय क्रिकेट की उम्मीद भी उसे मानने लगे हैं। टीम के कप्तान संजू सैमसंग खुद यशस्वी के मुरीद हो गए। यह सच भी है कि इस बड़ी जीत का सबसे बड़ा हीरो वहीं है। यशस्वी सात चौके और तीन छक्के से अपना अर्ध शतक पूरा किया। वह आईपीएल में सबसे तेज रन बनाने वाला  खिलाड़ी बन गया है। उसके पहले यह उपलब्धि केएल राहुल के नाम दर्द से है जिन्होंने 14 गेंद में 50 रन बनाए थे।



आईपीएल सत्र में यशस्वी के 575 रन पूरे हो गए हैं। वह आरेंज कप की दावेदारी के करीब है। आईपीएल मैच में यशस्वी लगातार एक के बाद एक बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। जिसकी वजह से वह टीम का मिस्टर भरोसेमंद बन गया भरोसेमंद बन गया है। देश में उसके चाहने वालों की तादाद बढ़ रही है। यशस्वी जायसवाल अपने उत्कृष्ट क्रिकेट खेल से लोगों के दिलों दिमाग में राज करने लगा है। आईपीएल मैच में लगातार हो रहे उसकी तरफ से बेहतर प्रदर्शन से भविष्य में वह भारतीय टीम का बुलंद सितारा बनेगा। 21 साल का छोरा भदोही का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। अपने बेहतर प्रदर्शन से वह आईपीएल का पोस्टर ब्वॉय बनता दिखता है।



यशस्वी के इस खेल को जिस पिता ने अच्छी तरह तराशा वह बेटी की उपलब्धि को देखकर बेहद गदगद है।'हिंदुस्तान समाचार' से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया मेरे लिए यह गर्व की बात है कि मेरा बेटा बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। मैं उसकी मेहनत से बेहद खुश हूं मैं चाहता हूं वह और कड़ी मेहनत करे और भविष्य में भारतीय टीम के लिए खेले। उन्होंने कहा मेरा एक सपना है कि मेरा बेटा भारतीय टीम के लिए खेलें। दनादन शॉट के सवाल पर जायसवाल ने कहा कि उसने क्रिकेट के लिए कड़ी मेहनत किया और बड़ा सपना देखा है।



यशस्वी जायसवाल के पिता सुरियावा नगर में पेंट की दुकान चलाते हैं। अपने दौर के वह क्षेत्रीय स्तर पर क्रिकेट के स्टार रह चुके हैं। यशस्वी को गढ़ने और तराशने में उनका अहम योगदान रहा है। वह अपने दोनों बेटों तेजस्वी और यशस्वी को क्रिकेटर बना बनाना चाहते थे। लेकिन तेजस्वी आगे नहीं निकल पाया पर यशस्वी पिता और परिवार का नाम रौशन कर रहा है। उन्होंने बताया कि 10 साल तक हमने उसे स्थानीय मैदान पर ही तराशा। बाद में उसे मुंबई लेकर चले गए। जहां आजाद मैदान पर उसे पप्पू सर मिले। लेकिन उसी दौरान कोच ज्वाला सिंह सर उसे मिल गए जिन्होंने उसकी दुनिया बदल डाली। उनके हाथों में आने के बाद 2013 वह बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।




Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने