क्या शशि थरूर कांग्रेस के प्रेजिडेंट बन सकते हैं? जानते हैं सेलिब्रिटी वास्तु शास्त्री डॉ सुमित्रा अग्रवाल से 

सेलिब्रिटी वास्तु शास्त्री डॉ सुमित्रा अग्रवाल, कोलकाता 
इंटरनेशनल वास्तु अकादमी 
सिटी प्रेजिडेंट कोलकाता 

हर व्यक्ति महत्वकांछी होता है और जीवन में भौतिक उब्लब्धियो को पाना चाहता है। सत्ता और पद की लड़ाई युगो युगो से चली आ रही है कोई विजयी होता है और कोई एक दो नम्बरों से पीछे रह जाता है। जय माला से लेकर सारे सुख सुविधाएं, सुर्खियों में नाम,इतिहास में अमर विजय हो जाते हैं। मात्र एक अंक से दो नंबर पर रहने वाले को देश और दुनिया भुला देता है। अब भला अव्वल आने में जब फायदा ही फायदा है तो इस दोड़ में भला कोई क्यों न भागे। 

आज कल एक बहु चर्चित मुद्दा है की कांग्रेस का अगला प्रेजिडेंट कौन बनेगा? शशि थरूर अपने आप में एक दिग्गज है और मल्लिकार्जुन  खड़के भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। 

अंक विद्या पर आधारित दोनों के टकराव की गणना 

मल्लिकर्जुन खड़गे 
अंक विद्या की माने तो मल्लिकार्जुन के जीवनकाल में विकास की दिशा में, भौतिक दुनिया में सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले जायेंगे , ये बहुत महत्वकांक्षी और लक्ष्य-उन्मुख होते हैं। एक उत्कृष्ट प्रबंधक हैं क्योंकि परियोजनाओं की योजना बना सकते हैं, आरंभ कर सकते हैं और उन्हें पूरा कर सकते हैं; बहुत भरोसेमंद और दृढ़निश्चयी हैं। इनकी अधिकांश सफलता, चरित्र को आंकने की क्षमता के कारण आती है। इनका जीवन पथ अंक ८ भौतिक संतुष्टि पर केंद्रित हैं, शक्तिशाली, आत्मविश्वासी और भौतिक रूप से सफलता दिलाता है। खड़गे बहुत स्वतंत्र, सशक्त और प्रतिस्पर्धी होने के लिए उपयुक्त हैं। खड़गे दिनचर्या व्यावहारिक, वास्तविक मामलों में यकीन रखते है, और सपनों और दर्शन के लिए अपेक्षाकृत समय जाया नहीं करते है। संतोषजनक जगह बनाने के लिए महत्वाकांक्षाओं, संगठनात्मक क्षमता और अपने कुशल दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। इनकी अधिकांश चिंताओं में पैसा और उस शक्ति की सीख शामिल है जो इनके उचित इस्तेमाल के साथ आती है। यह जीवन पथ भौतिक सफलता की संगत के रूप में सबसे अधिक चिंतित और स्थिति की इच्छा वाला अंक है। ये व्यापारिक दुनिया में या प्रयास के अन्य प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धा के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं। 

शशि थरूर
अंक गणना के हिसाब से शशि थरूर की जीवनकाल में विकास की दिशा जिम्मेदारी, प्रेम और संतुलन की अधिक भावना की ओर है। इनका अंक इनको जीवन में विकास दिलाता है। ये अंक थरूर को अधिक सहायक, कर्तव्यनिष्ठ और किसी भी प्रकार की असंगत स्थिति को सुधारने और संतुलित करने में सक्षम बनाता है। वृद्ध, युवा, बीमार या वंचितों के साथ काम करने के लिए इनमे स्वाभाविक प्रवृत्ति है। थरूर मिलनसार और दूसरों की सराहता करने वाले हैं। इनका अंक इनको समझ की गहराई तो देता ही है, साथ ही बहुत सहानुभूति, दया और उदारता भी देता है। थरूर के जीवन पथ का अंक ६ ये इंगित करता है कि इनके स्वभाव में बहुत प्रमुख जिम्मेदारी की एक मजबूत भावना है। आदर्शवादी हैं।  सलाहकार , सेवा और हमेशा मौजूद रहना आपके स्वाभाव में है। यह उदाहरण और जिम्मेदारी ग्रहण करने से नेतृत्व से संबंधित जीवन पथ है, और यह अंक इन्हे दायित्व का बोझ उठाने और हमेशा मदद के लिए तैयार करता है। बुद्धि, संतुलन और समझ इस जीवन पथ की आधारशिला है। इनकी असाधारण बुद्धि और दूसरों की समस्याओं को समझने की क्षमता कम उम्र से ही शुरू हो जाती है, जिससे ये आसानी से पीढ़ी के अंतर को आसानी से पार कर सकते हैं और जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ये स्वेच्छा से अपने उचित हिस्से से अधिक भार वहन करते हैं और आवश्यकता पड़ने पर हमेशा मौजूद रहते हैं। इस वर्ष की दशाओ पर अगर गौर करे तो दोनों ही दिग्गज की दशाएं इलेक्शन में विजेता के तरफ इंगित नहीं कर रही है। ये इलेक्शन गत वर्ष होने से शशि थरूर ही विजेता होते।  अभी की स्थिति और प्यथागोरीन अंक विद्या के आधार पर मल्लिकर्जुन खड़गे की गणना शशि थरूर से ज्यादा बलवान है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने