ऊर्जा निगमों में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर बिजली कर्मियों ने किया विरोध
          गिरजा शंकर विद्यार्थी ब्यूरों
अंबेडकरनगर ऊर्जा निगमों में उच्चतम स्तर पर फैले भ्रष्टाचार एवं निचले स्तर पर उत्पन्न किये जा रहे भय के वातावरण के विरोध में बिजली अभियन्ताओं एवं जूनियर इंजीनियरों ने केन्द्रीय विद्युत संयुक्त संघर्ष समिति उ०प्र० के तत्वाधान में दिनांक 24.03.2022 को ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन द्वारा दमनकारी नीति, इ०आर०पी० एवं बिजली खरीद में हुये व्यापक भ्रष्टाचार तथा सभी वर्गो के कार्मिकों को नियम विरुद्ध दण्ड के जरिये ऊर्जा निगमों में भय का वातावरण बनाये जाने के विरोध में विद्युत वितरण मण्डल अम्बेडकरनगर के समक्ष जनपद के सभी अधिकारी/कर्मचारी इं० अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में "असहयोग आन्दोलन" सायं 04:00 बजे से 05:00 बजे तक (एक घण्टा) विरोध सभा किया गया,बिजली अभियंताओं ने संघ के आह्वान पर होली से पहले असहयोग आंदोलन की शुरुआत की थी, लेकिन बाद में पर्व अवकाश हो जाने से प्रदर्शन स्थगित कर दिया। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज फिर से बिजली अभियंताओं ने अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू कर दिया। 
वक्ताओं ने कहा कि ऊर्जा निगमों के प्रबंधन ने ईआरपी प्रणाली और बिजली खरीद करने में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया। अब उस पर पर्दा डालने के लिए प्रबंधन कर्मचारी संगठनों के शांतिपूर्ण ध्यानाकर्षण आंदोलन को अलोकतांत्रिक ढंग से दबाने की कोशिश कर रहा है।इं०राम जनम ने कहा कि ऊर्जा निगमों में विद्युत उत्पादन और आपूर्ति के लिए आवश्यक न्यूनतम कर्मचारी, बजट धनराशि, सामान आदि संसाधनों की उपलब्धता में प्रबंधन से जुड़े अधिकारी नाकाम रहे हैं। संसाधनों की मांग करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है, जिसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जाएगा।
सभा में मुख्य रूप से इं० हनुमान प्रसाद मिश्रा, इं० रंजीत कुमार, इं० विनय कुमार पटेल, इं० सत्यनारायण, इं० मो० सज्जाद आलम, इं० उमेश कुमार, इं० सौरभ सिंह, इं० अनमोल सिंह कपूर इं० आर्शीवाद, इं० राम जनम, इं० गणेश प्रजापति, इं० श्रीनाथ, इं० गयादीन, इं० रवीन्द्र कुमार पाल, इं० डी०के० पटेल, इं० राघवेन्द्र यादव, इं० राम अचल गुप्ता, इं० संजय कन्नौजिया, इं० अजय, महेन्द्र कुमार त्यागी, राम रतन यादव, अशोक कुमार,राजेश कुमार, मुकेश पाल, आनन्द उपाध्याय, नीलम गुप्ता आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने