असगर अली की रिपोर्ट
उतरौला( बलरामपुर)
गर्मी का असर शुरू होते ही उतरौला क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती भी शुरू हो गई है। होली के बाद से ही नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में अंधाधुंध कटौती होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है। चार घंटे की अलग-अलग रोस्टिंग के अतिरिक्त छह से आठ घंटे की अनियमित कटौती हो रही है। बिजली आने के बाद कितनी देर टिकेगी इसका अंदाजा खुद विभागीय लोगों को नहीं रहता है।
उपभोक्ता संजय मोदनवाल, राकेश कुमार, मनीष, राजकिशोर, आशीष कुमार का कहना है कि बिजली कटने के साथ ही उपकेंद्र पर तैनात एसएसओ का मोबाइल भी बंद हो जाता है। डॉ. सगीर अहमद बताते हैं कि पिछले एक सप्ताह से बिजली के आने जाने का कोई नियम नहीं रह गया है। हर्षवर्धन सिंह का कहना है कि बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी मनमानी पर उतारू हो गए हैं। उन्हें उपभोक्ताओं की समस्याएं नजर नहीं आ रही हैं।
विशाल कुमार का कहना है कि यूपी बोर्ड व महाविद्यालयों की परीक्षाओं में जुटे परीक्षार्थी बिजली के अभाव में तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। सतीश चंद्र का कहना है कि दिन व रात के बढ़ते तापमान के बीच मच्छरों का आक्रमण बिजली की कटौती के कारण भारी पड़ता जा रहा है।
एसडीओ पीएस श्रीवास्तव से अघोषित कटौती के बारे में पूछे जाने पर उन्होने कटौती की बात को खारिज करते हुए कहा कि केवल चार घंटे की ही रोस्टिंग की जा रही है। सवाल यह है कि क्षेत्र के हजारों उपभोक्ता अघोषित कटौती को लेकर आक्रोशित हैं, लेकिन विभाग के अधिकारियों को समस्या नजर क्यों नहीं आ रही।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने